Archived

तीन तलाक और योग करो, रोजी, रोजगार, किसान , व्यापार की बात मत करो

तीन तलाक और योग करो, रोजी, रोजगार, किसान , व्यापार की बात मत करो
x

नई दिल्ली: पिछले तीन वर्ष के बीजेपी सरकार के शासन के दौरान देश के सामने कई समस्या बड़ी से बड़ी आई, लेकिन हमारे तेज तर्रार प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी सूझ बुझ का परिचय देते हुए सदन में हमेशा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन का अनुसरण किया.


पीएम मोदी ने ये जरुर ख्याल रखा कि अब जनता को क्या चाहिए जिससे वोट की राजनीति हो. जब भी किसी समस्या की बात आती है हमारे पीएम एक दम शांत मूड में आ जाते है. समस्या बीजेपी सांसद और विधायक के द्वारा कोई कही गई हो या फिर किसी जगह कोई घटना हो. मजाल है कोई भी जबाब आता हो लेकिन अभी कोई पोजिटिव बात हो तो पूरी बीजेपी प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोडती है.


अभी हाल फिलहाल में मध्य प्रदेश में पांच किसान मारे जाते है और उसी प्रदेश में छह किसान आत्म हत्या कर लेते है. इस देश के स्वाभिमानी प्रधानमंत्री ने कोई सवेदना व्यक्त करना भी मुनासिब नहीं समझा. देश में राजनैतिक पार्टियाँ अपनी पानी रोटियां सेककर इस देश के सबसे कमजोर कड़ी किसान को खत्म करके ही साँस लेंगे या फिर कोई इन्हें जीने का अधिकार भी मिलेगा.


अब केवल प्रचार प्रसार ही सरकारों के उद्देश्य है. जनता भी खूब चुपचाप होकर इनकी बात सुन रही है. लगातार सरकार अपनी योजनाओं को भूल भी जाती है. देश को सबसे ज्यादा फायदा नोट बंदी से बताने वाली सरकार अब उनके नुकसान भी नहीं रोक पा रही है.


क्या इस तरह बेरोजगार हो रहे युवा को कोई उम्मीद की कड़ी कहीं नजर आ रही है या नहीं ये तो आने वाला समय ही बतायेगा लेकिन जो भी हो बीजेपी सरकार ने जो किया है वो कोई भी नहीं कर सकता है.


यूपी में नई नवेली सरकार ने अपराध पर सत्ता हासिल की. सबको उम्मीद भी थी कि अब यूपी में कोई अपराध नहीं होगा और रही छिटपुट तो ये अपराध कभी नहीं रुकते है. लेकिन जब पार्टी के कार्यकर्त्ता अधिकारीयों पर दबाब की राजनीत कर रहे है. उससे अधिकारी अपने कोा असहाय महसूस कर रहा है. अगर यूपी सरकार के मुखिया अधिकारीयों को खुली छूट दे दें तो अपराध 24 घंटे में खत्म हो जाएगा.


क्या कारण है जो ये नहीं हो सकता है. अगर यूपी में ये सब नहीं रुका तो बीजेपी 2019 में यूपी में नुकसान भी उठाना पढ़ सकता है. इस सब बात पर पर्दा डालना इसी साल के अंत तक जरूरी है वरना जनता सब आपको जबाब दे देगी. सेना को लेकर भी अपनी रणनीत कुछ बदलनी होगी.

Next Story