Archived

भारत में हिंदुत्व का सैलाब, मानसरोवर यात्रा रोकी गई, कांवड़ यात्रा डीजे बंद, अमरनाथ यात्रियों पर हमला!

Special Coverage News
11 July 2017 2:54 AM GMT
भारत में हिंदुत्व का सैलाब, मानसरोवर यात्रा रोकी गई, कांवड़ यात्रा डीजे बंद, अमरनाथ यात्रियों पर हमला!
x
इन सब घटनाओं के बाद देश में क्या होगा हिन्दू का हाल!

देश में इस समय बेहद गंभीर समस्या और मुद्दे हावी है. जबकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके समर्थक हिंदुत्व का एजेंडा आगे बढ़ा रहे है. लेकिन जिस तरह इस सरकार में हिन्दू प्रताड़ित हुआ उतना किसी सरकार में नहीं हुआ होगा. चुनाव के समय हिंदुत्व दिखाकर बाद में हिन्दू को ही पीछे किया गया.

2016 अखिलेश सरकार ने डीजे बंद कर कांवड़ यात्रा करने की घोषणा देखते ही देखते सभी हिंदू धर्म अनुयायी ग्रुप सामने आये. तब बीजेपी ने इसे प्रमुख मुद्दा बनाया. अब प्रदेश में बीजेपी की सरकार है तो अब डीजे बंद क्यों?

क्या यही हिंदुत्व समर्थन का अच्चा तरीका है. सन 2002 में हमले के बाद अब 15 साल बाद अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला हुआ , सात यात्री अपनी जान खो बैठे तो 19 जिंदगी मौत से लड़ रहे है. बस बिना रजिस्ट्रेशन के यात्रा पर कैसे रवाना हुई. ये भारी भूल या सुरक्षा में बेहद चूक मानी जायेगी. लेकिन इस भूल और चूक से उन सात का जीवन तो नहीं लौटेगा. हां इतना जरुर है कि देश के अंदर मौजूद हालात बेहद खौफनाक बनते जा रहे है. आपस में इतनी बड़ी खाई बनती जा रही है जिसे पाटना मुश्किल हो जायेगा.

मानसरोवर यात्रा बीच में रोकी गई. लेकिन हम अपनी गलतियाँ नहीं मानकर केवल इस बात को साबित कर रहे है कि हम ठीक कर रहे है. इतनी बात होने के बाद भी हमारा देश निंदा करके आराम से बैठ जाएगा. कोई कुछ बोले उससे पहले पीएम और सरकार के समर्थन में सोसल मीडिया और खबरों में समर्थकों का सैलाब आ जाएगा. इन सभी घटनाओं को लेकर आखिर जिम्मेदार कौन? सरकार या विपक्ष. किसी से तो जबाब लो कि इस देश को बरबाद करने वालो आखिर चाहते क्या हो. क्योंकि विपक्ष भी उतना ही जिम्मेदार होता है जितनी सरकार. लेकिन विपक्ष का दर्जा ना देकर सरकार ने ये भी जिम्मेदारी खुद ही ली है.

Next Story