Archived

मोदी जी आप ऐसे ही करते रहो, सोशल मिडिया पर हम सब लेंगे, और न्यूज पर ...?

मोदी जी आप ऐसे ही करते रहो, सोशल मिडिया पर हम सब लेंगे, और न्यूज पर ...?
x
दलितों और मुसलमानों को उनकी औकात बताई
पिछले तीन वर्षों में आपने देश में आपसी बैरभाव के जो बीज बोए हैं ,भाईचारे को समाप्त किया है जातिवाद को बढावा दिया है, जी डी पी को वेंटिलेटर पर पहुँचाया है , रूपये में कैंसर उतपन्न किया है, डीजल पैट्रोल को आसमान पर पहुँचाया है, एफ डी आई की पौ बारा की है, दलितों और मुसलमानों को उनकी औकात बताई है, सभी राजनैतिक दलों को अपनी प्यारी चरण बंदना करने वाली मीडिया के द्वारा नक्कारा साबित किया है, गौ भक्ति के नाम पर लोगों को सीधा स्वर्ग भेजने का काम किया है, बलात्कार के द्वारा कुंठित मानवों को संतुष्टि प्रदान की है, भृष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले Tej Bahadur Yadav जैसों को उनकी सही जगह पर भेजने का काम किया है, उज्ज्वला योजना से लोगों को जिस प्रकार से ठगने का कार्य किया है, नोटबंदी के माध्यम से बहुत से गरीबों को इस नर्क से आजादी दिलाई है, उत्तर प्रदेश से अपराधियों को खदेडने का काम किया है। और कितनी ऐसी योजनाएं हैं जो याद तक नहीं हैं मुझे।इन सब नेक कार्यो के लिए आप बधाई के पात्र हैं ।


मैं तो ठहरा एक आम आदमी मेरी क्या औकात जो मैं आपसे कुछ कह सकूं, परंतु देश की जनता आपके इन नेक कार्यो के लिए आपको कभी भुला नहीं पाएगी। आपने तो जानवरों तक को कई राज्यों में इतना सम्मान दिलाया है कि वो निरीह प्राणी भी आपको धन्यवाद दे रहे हैं । गाय को मां बैल को बाप बना दिया है आपकी सरकार ने। कभी आपने जानवरों और इंसानों को अलग नजर से नही देखा है, बल्कि जानवरों को दुख पहुँचाने वाले इंसानों को परलोक भेजकर इंसानों और जानवरों दोनों के साथ न्याय किया है।बस अब गाय के बाद मेरी भैंस भी इस इंतजार में है कि कब आप उसे मौसी का दर्जा देने वाले हैं।हर रोज यही रट लगाए हुए हैं कि बहुत जल्द उसके भी अच्छे दिन आने वाले हैं अब वो भी जल्द ही मौसी बनने वाली है।


आप सोच रहे होंगे इससे मुझे क्या समस्या है, है समस्या मेरी भैंस की बातें सुनकर मेरा कुत्ता मुझे धमकी देने लगा है कि यदि भैंस को मौसी बनाया जाएगा तो फूफा या मामा का दर्जा तो उसे भी मिलना चाहिए।हद तो तब हो गई जब एक दिन ये सारी बातें एक गधे ने सुन ली उसने तो हडताल पर जाने की धमकी दे डाली है, बोला मोदी जी प्रेरणा मुझसे लेते हैं और रिश्तेदारी गाय और भैंस के साथ निभाते हैं । उस गधे का मालिक रोता हुआ मेरे पास आया बोला भाईसाहब यदि मेरा गाना हडताल पर चला गया तो मेरे चार बच्चों और बीबी का क्या होगा। मैं भी तभी से चिंतित हूँ और उस गरीब गधे के मालिक की ओर से आपसे निवेदन करता हूँ कि गधे को भी भाई का दर्जा अवश्य दिया जाए।


मेरे पडोस में रहने वाली 80 वर्षीय दादी भी स्वर्ग जाने को तैयार नहीं हैं । बोल रही हैं कि 2014 में मैनपुरी में बिजली खूब आती थी तब वो टी वी पर समाचार देखा करती थीं, कहती हैं कि एक सफेद दाढी वाले नेता जोर जोर से कहा करते थे कि भाईयों बहिनों अच्छे दिन आएंगे।अब तक वो चुप थी बिजली समय से आती थी तो कूलर की हवा में सो जाया करती थीं, अब जब से बिजली कटौती शुरू हुई है तब से घर के बाहर चारपाई पर लेटी रहती हैं। मेरा घर से निकलना दूभर कर दिया है दादी ने। बोलतीं हैं कि तू भी तो कहता था कि दादी ये मोदी जी अच्छे दिन जरूर लाएँगे अब बता अच्छे दिन छोड बिजली कब आएगी? मोदी जी मैं आपका पूर्व अंधभक्त हूँ मुझे अपनी चिंता बिल्कुल नहीं है, मुझे कोई फर्क नहीं पडता है यदि किरण रिजजू गाय का मीट खाते हैं या मणिपुर में आप गाय का मीटमीट सस्ता उपलब्ध कराते हैं, मुझे कोई फर्क नहीं पडता कि स्वाती भाभी बीयर बार का उदघाटन करने जाती हैं, मुझे कोई फर्क नहीं पडता यदि टीनू लडकियों की दलाली करता है मुझे कोई फर्क नहीं पडता है यदि ध्रुव सक्सेना आई एस आई का एजेंट निकलता है, मुझे कोई फर्क नहीं पडता है यदि आपके कहे अनुसार कोई सांसद भृष्टाचार के बाबजूद जेल नही जाता है।

मुझे चिंता उस गधे के मालिक एवं पडोस में रहने वाली दादी की है। उम्मीद है कि आप उनके विश्वास को नही तोडेंगे? वैसे हम इंसानों के अच्छे दिन इस बार नही तो अगली बार की सरकार में आ जाएंगे लेकिन भैंस गधे और कुत्ते की मांग आप इसी सरकार में पूरी कर दीजिएगा। गोवा और मणिपुर की गायों की चिंता मत करना आप वो कौन सी ट्विटर और फेसबुक चलाती हैं जो इन उत्तर प्रदेश के निकम्मे लोगों की तरह कूछ लूट, हत्याओं और बलात्कारो पर रोना शुरू कर देते हैं। वहाँ की गायों के हालात की जानकारी मैं यहाँ की गायों को बिल्कुल नहीं होने दूंगा। वो तो ये गद्दार किसान हैं जो जानवरों के सामने अपने लोनमाफी के लिए रोने लगते हैं।कहते हैं कि लोनमाफी में भी झूठ बोला। लेकिन मुझे इन लोगों की चिंता नहीं है देश तो तरक्की तब करेगा जब व्यापारी तरक्की करेंगे, अपने अंबानी अडानी जैसे लाखों व्यापारी खूब तरक्की कर रहे हैं। आपने उनके व्यापार को बांग्लादेश से लेकर पाकिस्तान तक फैलाने में पूरी मदद की है।अब देखिए रिलायंस एक रूपया सस्ता डीजल बेच रहा है फायदा तो देश को ही हो रहा है। अभी कल पाकिस्तान के साथ अपना मैच है कितना फायदा होगा देश को।दस बीस सेना के जवान मर भी जाते हैं तो क्या हुआ, तनख्वाह भी तो लेते हैं।अब इनके लिए व्यापार थोडे बंद कर दिया जाएगा।

आप बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं ऐसे ही करते रहिए, देशहित में सब जायज है और मुझे पता है कि आप जो भी करते हैं वो देशहित में ही होता है और नही भी होगा तो तो हम लोग सोशल मीडिया पर और फिर अपना जी न्यूज वाला सुधीर चौधरी सब संभाल लेंगे अच्छे से।
आपका शुभचिंतक भूतपूर्व अंधभक्त

Image may contain: 1 person, sitting

लेखक माजिद अली खान
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story