लाइफ स्टाइल

Bigg Boss 11: जानिए- बिग बॉस के संभावित मेहमान राज महाजन की ज़िन्दगी से जुडी 5 दिलचस्प बातें

Special Coverage News
17 July 2017 8:06 AM GMT
Bigg Boss 11: जानिए- बिग बॉस के संभावित मेहमान राज महाजन की ज़िन्दगी से जुडी 5 दिलचस्प बातें
x
पिछले 4 सालों में संगीतकार के तौर पर राज 150 से भी ज्यादा गाने निकाल चुके हैं, और बतौर प्रोडूसर करीब 1000 से भी ज्यादा गाने पब्लिश हो चुके हैं.
मुंबई : सुर्ख़ियों के अनुसार सेलेब्रिटी केटेगरी में कुछ चेहरों के नाम लीक होकर सामने आये हैं जोकि निया शर्मा, राज महाजन, सपना चौधरी और धिन्चक पूजा है और जो आपको बिग बॉस में दिख सकते हैं. इन नामों में से राज महाजन का नाम पिछले साल भी टीवी और न्यूज़ मीडिया में काफी चर्चा में रहा था.
आइये मालूम करते हैं इनकी ज़िन्दगी के बारे में 5 ख़ास बातें:
1. 21 अक्टूबर, 1977 को दिल्ली में जन्में राज महाजन संगीतकार, गीतकार, कवि, एक्टर, गायक और टीवी होस्ट हैं और मशहूर रिकॉर्ड लेबल मोक्ष म्युज़िक कंपनी और बिनाकाट्यून्स के मुखिया भी हैं. राज महाजन ने अपनी आर्थिक कमजोरी के चलते पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और सिर्फ हायर सेकेंडरी पास करने के बाद आर्थिक निर्भरता के लिए काम करने लग गए. बचपन से ही महाजन ने कचोड़ी-समोसा बेचना, पान बेचना, विडियो-गेम का पार्लर चलाना, फ़ोटोस्टेट करना, टाइपिंग करना, खराद मशीन चलाना, निकल-क्रोम, कोल्ड-ड्रिंक बेचना, लाटरी बेचना जैसे कई जी-तोड़ काम किये.
महत्वपूर्ण यह है कि कम पढ़ने के बावजूद भी राज ने दो कम्पनीज को खड़ा किया, जिनसे आज बहुत सारे कलाकार जुड़े हुए हैं. एक और दिलचस्प बात हिंदी और इंग्लिश में एक्सप्रेस की तरह टाइपिंग करने वाले और कंप्यूटर साइंस में एक्सपर्ट राज ने कंप्यूटर विषय में कभी कोई शिक्षा नहीं ली.

राज महाजन का जन्म 21 अक्टूबर, 1977 को दिल्ली में हुआ था.


2. पिछले 4 सालों में संगीतकार के तौर पर 150 से भी ज्यादा गाने निकाल चुके है और बतौर प्रोडूसर करीब 1000 से भी ज्यादा गाने पब्लिश हो चुके हैं. राज के परिवार वाले संगीत से कोसों दूर हैं. यहाँ पर भी खास यह है कि राज ने संगीत और रिकॉर्डिंग में किसी प्रकार कि कोई औपचारिक शिक्षा नहीं ली है फिर भी कीबोर्ड बजाना, रिकॉर्डिंग और साउंड इंजीनियरिंग में एक्सपर्ट हैं. कुछ म्यूजिक विडियो में राज खुद एक्टिंग भी कर चुके हैं.

राज महाजन ने आर्थिक कमजोरी के चलते पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी


3. बहुमुखी प्रतिभा के धनी राज महाजन छोटे परदे पर एक चैट-शो 'म्युज़िक मस्ती विद राज महाजन' भी होस्ट करते थे, जिसमे प्रसिद्ध हस्तियों से राज महाजन उनके जीवन के बारें में चर्चा करते थे. इसी कार्यक्रम में, बॉलीवुड गायक लाभ जंजुआ का अपनी मौत से पहले टीवी होस्ट राज महाजन के साथ इंटरव्यू काफी सुर्खिया बटोर चुका है, जिसमे लाभ जंजुआ ने बॉलीवुड की जमकर बुराइयाँ की थी.

पिछले 4 सालों में संगीतकार के तौर पर 150 से भी ज्यादा गाने निकाल चुके हैं.


4. इसी साल, इनका दो समलैंगिक लड़कियों के कहानी पर आधारित 'यारा वे' बहुत ही चर्चित हो रहा है, जिसको बनाने पर राज को काफी सुर्खियाँ मिली क्योंकि इसका सब्जेक्ट ही ऐसा था. इसका अगला सीक्वल भी राज महाजन बनाने वाले हैं. सुना है कि 'यारा वे' का सीक्वल और भी गर्म रहेगा.

कुछ म्यूजिक विडियो में राज खुद एक्टिंग भी कर चुके हैं


5. राज महाजन की पत्नी द्वारा अपने मायके वालों की बातों में आकर राज पर दहेज़, घरेलु हिंसा, मारपीट, और धारा 377 के अंतर्गत झूठे आरोप लगाए गए थे, जोकि जांच में निरर्थक पाए गए. फिलहाल, राज के घर पर ससुराल वालों ने कब्ज़ा कर लिया. इस समय, महाजन अपने परिवार और बच्चों से अलग रहते हैं और महिला-कानूनों की आड़ में अपनी ही पत्नी से दबंगई का शिकार हो रखे हैं. यहाँ पर भी खास यह है की राज की यह स्टोरी बिग बॉस में कोई नया मोड़ ले सकती है.

Next Story