लाइफ स्टाइल

ट्विटर पर ट्रोल करने वालों को सोनम कपूर का जवाब, समझिए पूरा मामला

Arun Mishra
22 April 2017 11:48 AM GMT
ट्विटर पर ट्रोल करने वालों को सोनम कपूर का जवाब, समझिए पूरा मामला
x
नई दिल्ली: इस साल की नेशनल फिल्म अवॉर्ड की एक विनर बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को उनके हाल ही में छपे ऑर्टिकल की वजह से ट्विटर पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। सोनम कपूर ने इंग्लिश न्यूज़पेपर हिंदुस्तान टाइम्स के लिए एक आर्टिकल लिखा था। आर्टिकल 'ट्रोल करने के नए रिवाज़' के बारे में लिखा गया था।

दरअसल इस इंटरव्यू के एक हिस्से को लेकर सोनम कपूर को ट्रोल किया गया जिसमें उन्होंने कहा था ' मैं अपने देश से प्यार करती हूं मगर आपमें से कुछ लोगों की तरह मैं कट्टर नहीं हूं, मैं इसलिए एंटी नेशनल बन जाती हूं क्योंकि मैं सवाल पूछती हूं या फिर आलोचना चुनती हूं। राष्ट्रगान सुने, उस लाइन को याद करें जो आपने बचपन में सुना था, हिंदु, मुस्लिम, सिख, इसाई।'

दरअसल, भारत के राष्ट्रगान 'जन-गण-मन' में 'हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई' लाइन ही नहीं है। ये लाइन राष्ट्र गान में नहीं आती हैं। हालांकि ये लाइन स्कूली दिनों में आपने सुनी या कही ज़रूर होगी।

लोगों ने सोनम का पूरा इंटरव्यू भी नहीं पढ़ा और उस छोटे से हिस्से को लेकर उन्हें ट्रोल करने लगे, कि नीरजा की अभिनेत्री को राष्ट्रगान भी नहीं आता। ट्विटर पर लोगों ने सोनम के आर्टिकल के साथ पूरा राष्ट्रगान लिख दिया, और उन्हें बताने के लगे कि राष्ट्रगान में हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई शब्द तो आते ही नहीं हैं।

कुछ ही देर में सोनम कपूर ट्विटर पर ट्रोल होने लगीं।


इसी बीच सोनम कपूर ने ट्रोलर्स को ट्विटर पर ही जवाब देते हुए लिखा कि ' मेरे आर्टिकल को इतनी अच्छी प्रतिक्रिया देने के लिए ट्विटर का शुक्रिया, ट्रोलर्स ने जिस तरह से प्रतिक्रिया दी उसने मेरा प्वाइंट साबित कर दिया।

हालांकि कुछ लोगों ने सोनम के सपोर्ट में भी ट्वीट किया है। लेकिन उन्होंने भी आर्टिकल पर सिर्फ एक नज़र ही डाली है।


Next Story