लाइफ स्टाइल

फतवे पर करारा जवाब : सोनू निगम अपना सिर खुद मुंडाने को तैयार - 10 लाख तैयार रखो मौलवी

Arun Mishra
19 April 2017 6:10 AM GMT
फतवे पर करारा जवाब : सोनू निगम अपना सिर खुद मुंडाने को तैयार - 10 लाख तैयार रखो मौलवी
x
नई दिल्ली : मुस्लिम नेता और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतिफ अली कादरी ने मंगलवार को बॉलिवुड के मशहूर गायक सोनू निगम के द्वारा अजान पर की गई टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ फतवा जारी किया है। कादरी ने इसके साथ ही सोनू को पुराने जूतों की माला पहनाने वाले को और सोनू निगम को गंजा करने वाले को 10 लाख रुपए देने का ऐलान भी किया है। कादरी ने कहा कि गायक सोनू निगम ने धर्मनिरपेक्ष भारतीय संविधान का अपमान किया है और उन्हें देश से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि निगम ने यह सब कुछ केवल पब्लिसिटी पाने के लिए किया है।

वहीं, इस फतवे पर मौलवी को करारा जवाब देते हुए सोनू निगम ने ट्वीट किया है कि वो अपना सिर खुद ही गंजा कर देंगे। मौलवी उन्हें फतवे के अनुसार देने वाली रकम तैयार रखे।

क्या था मामला?
सोनू निगम ने हाल ही में मस्जिद में होने वाली अजान को लेकर एक ट्वीट किया था। इस बयान के बाद उन्हें सोशल मीडिया यूजर्स के साथ नेता-अभिनेता ने भी घेरा।बता दें कि सोनू निगम ने कहा था कि मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे अजान की आवाज से सुबह उठना पड़ता है। भारत में इस जबरदस्ती की धार्मिकता का अंत कब होगा। इसके बाद उन्होंने कई ट्वीट कर अपना गुस्सा भी जाहिर किया। सोनू ने मस्जिदों और गुरद्वारों में इस्तेमाल होने वाले लाउडस्पीकरों को गुंडागर्दी बताया।


सोनू ने अपने नए ट्वीट में कहा है कि अगर कोई यह साबित कर दे तो वह माफी मांगने को भी तैयार हैं। मंगलवार रात सोनू निगम ने ट्वीट किया कि प्रिय लोगों, जो भी यह प्रचारित कर रहा है कि मेरे ट्वीट्स मुस्लिम विरोधी हैं वह एक भी जगह ऐसी बता दें जहां मैंने ऐसा किया है, मैं माफी मांग लूंगा।

इन ट्वीट्स के बाद सोनू निगम को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है। कई लोगों ने उनके इस ट्वीट को घटिया बताया वहीं कुछ ने हिंदू धर्म में इस्तेमाल होने वाले गानों पर भी आपत्ति जताई।
Next Story