Home > हेल्थ > लगता है आप भी ज्यादा सेक्स फ़िल्में देखते है, तो हो जाएँ इन सबसे बड़े 8 नुकसान उठाने को तैयार

लगता है आप भी ज्यादा सेक्स फ़िल्में देखते है, तो हो जाएँ इन सबसे बड़े 8 नुकसान उठाने को तैयार

 शिव कुमार मिश्र |  2017-02-27 07:13:48.0  |  नई दिल्ली

लगता है आप भी ज्यादा सेक्स फ़िल्में देखते है, तो हो जाएँ इन सबसे बड़े 8 नुकसान उठाने को तैयार

अगर आपको भी ज्यादा सेक्स फिल्में देखने की आदत है तो सावधान हो जाइये, इससे आपको 8 ऐसे बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं, जिसके बारे में आपने सपने में भी नहीं सोचा होगा। और फिर हो जायेगा आप का जीवन नारकीय जब आप .......................?

1-सेक्स से असंतुष्टि:

सेक्स फिल्में देखने वाले लोग हमेशा यही सोचते हैं कि वह असल जीवन में भी उसी तरह सेक्स करें जैसा सेक्स फिल्मों में दिखाया जाता है, जबकि हकीकत में ऐसा हो नहीं पाता है।सेक्स फिल्मों में जैसे सेक्स किया जाता है, वैसे किसी साधारण इंसान के वश में नहीं होता है। इसका बुरा परिणाम यह होता है कि व्यक्ति को कभी भी अपनी सेक्स लाइफ से संतुष्टि नहीं मिल पाती है।

2-दिमाग का सिकुड़ना:

एक शोध से पता चला है कि ज्यादा सेक्स फिल्में देखने वालों के दिमाग सिकुड़ जाते हैं, अगर किसी व्यक्ति के दिमाग का स्ट्रेटम छोटा है तो उसे और भी नुकसान होता है।

3- ऑक्सीटोसिन हार्मोन में कमी:

ऑक्सीटोसिन हार्मोन इंसान के दिमाग में पाया जाना वाला सबसे शक्तिशाली हार्मोन होता है, इसे लव हार्मोन के नाम से भी जाना जाता है। इसी हार्मोन की वजह से महिला और पुरुष एक दुसरे से बंधे रहते हैं। लेकिन अगर आप सेक्स फिल्म देखकर उसी की तरह करना चाहें तो यह हार्मोन काम नहीं करता है।

4- वहशीपन:

ज्यादा सेक्स फिल्में देखने से व्यक्ति हिंसक हो जाता है और जो नहीं करना चाहिए वह भी कर देता है। इसकी वजह समाज में बलात्कार की घटनाएँ भी तेजी से बढ़ी हैं।

5-फोरप्ले नहीं करना:

सेक्स फिल्में देखने वाले उसी की तरह सेक्स करना चाहते हैं, इस वजह से वह जल्दी-जल्दी कुछ ही समय में बहुत सारे पोजीशन कर लेना चाहते हैं। इस चक्कर में वह फोरप्ले करना भूल जाते हैं या ठीक से नहीं कर पाते हैं। आपको बता दें फोरप्ले के दौरान ही जोड़े सबसे ज्यादा आनंद लेते हैं और इसीसे उनके बीच नजदीकी बढ़ती है।

6- वैवाहिक जीवन ख़राब हो जाता है:

सेक्स फिल्में देखने का सबसे बुरा असर रिश्तों पर पड़ता है। सेक्स फिल्मों में दिखाए गए स्टेप्स की चाहत जब आप असल जिंदगी में रखते हैं तो इससे नुकसान होता है। क्योंकि आपका पार्टनर इसे पूरा नहीं कर सकता है, इसकी वजह से दोनों के बीच दूरियाँ बन जाती हैं।

7- अवैध संबंधों में बढ़ोत्तरी:

अक्सर सेक्स फिल्में देखने वाले लोगों के मन में यह इच्छा होती है कि वह किसी पराई महिला के साथ सम्बन्ध बनाएं। वह अवैध सम्बन्ध बनाकर समाज के बनाये हुए नियमों के साथ खिलवाड़ करते हैं।

8- कामोत्तेजना में कमी:

सेक्स फिल्में देखने वाले अक्सर उत्तेजित होने के लिए सेक्स फिल्में देखते हैं, लेकिन ज्यादा सेक्स फिल्में देखने से उन्हें इसकी आदत लग जाती है। एक समय ऐसा आता है, जब बिना सेक्स फिल्में देखे वह उत्तेजित ही नहीं हो पाते हैं।

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top