Home > हेल्थ > अब महिलाएं करेंगी खड़े होकर यूरिन, सिर्फ इतनी कम कीमत की किट से!

अब महिलाएं करेंगी खड़े होकर यूरिन, सिर्फ इतनी कम कीमत की किट से!

 शिव कुमार मिश्र |  2017-08-09 10:56:22.0  |  दिल्ली

अब महिलाएं करेंगी खड़े होकर यूरिन, सिर्फ इतनी कम कीमत की किट से!

Flipkart से लेकर अमेजन इंडिया और ebay तक कई तरह के पोर्टेबल फीमेल यूरिनेशन किट सेल में रखी गई है. इसकी खासियत ये है कि इसकी मदद से महिलाएं खड़े होकर यूरिन कर सकती हैं. ये उन कंडीशन्स में लड़कियों के मददगार साबित होगी जब वो बाहर कैंप में, हाइकिंग में, खराब टॉयलेट में या भीड़भाड़ वाले इलाके में फंस जाएं.

ये आउटडोर पोर्टेबल फीमेल यूरिनेशन किट फ्लेक्सिबल सिलिकॉन से बना हुआ है. कंपनी का दावा है कि ये हाइजिनिक है यानी इसका उपयोग बार-बार किया जा सकता है. ये फोल्डेबल और फ्लेक्सिबल है. इस वजह से इसे किसी पर्स में या बैग में रखकर घूमा जा सकता है.

आमतौर पर लड़कियों को फेस्टिवल, हाइकिंग, कैंपेन, कॉन्सर्ट, ट्रैूवलिंग या स्पोर्ट्स टूर के दौरान ऐसी कितनी ही स्थितियों का सामना करना होता है, जब आउटडोर यूरिनेशन की जरुरत हो जाती है या किसी गंदे और असुरक्षित टॉयलेट का सामना करना होता है. ऐसी स्थितियों में ही बनाने वाली कंपनियों के दावे के मुताबिक ये मददगार साबित हो सकती हैं.
इसे उपयोग करने के लिए खड़े होने के दौरान केवल इसे बॉडी में फिट में करना है और रेगुलर यूरिनेशन की प्रक्रिया दोहरानी है. कीमत की बात करें तो फ्लिपकार्ट में लिस्ट किए गए ऐसे ही किट की कीमत 286 रुपये है.

Image Title



Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top