Home > हेल्थ > अब बिना कंडोम के करें जमकर सेक्स, खत्म हुआ प्रेग्नेंसी का खतरा !

अब बिना कंडोम के करें जमकर सेक्स, खत्म हुआ प्रेग्नेंसी का खतरा !

 शिव कुमार मिश्र |  2017-03-19 17:28:00.0  |  New Delhi

अब बिना कंडोम के करें जमकर सेक्स, खत्म हुआ प्रेग्नेंसी का खतरा !

वैसे तो कंडोम के साथ सेक्स करना ज़्यादातर सुराक्षित होता है और इससे प्रेग्नेंसी की भी संभावना भी रुक जाती है लेकिन इससे ज़्यादातर सेक्स करते समय कई लोगों को कंडोम का इस्तेमाल पसंद नहीं आता। लेकिन प्रेग्नेंसी के डर से उसको यूज करना पड़ता है।


इसे भी पढ़ें कटरीना, आलिया को पछाड़ सेक्सी महिलाओं की लिस्ट में न. तीन पर निया शर्मा


कई लोग इससे छुटकारा पाने के लिए गर्वनिरोधक गोलियों को इस्तेमाल करते हैं, जिससे कई तरह के साइड इंफेक्शन होने का खतरा होता है।


इसे भी पढ़ें क्यों जरुरी है रोजाना सेक्स, जानिए 5 कारण


अमेरिका के शोधकर्ताओं ने ऐसी खोज कर ली है, जिससे साल भर तक आप धड़ल्ले से बिना कंडोम का इस्तेमाल किए हुए सेक्स कर सकते हैं।अभी तक पुरुषों के लिए ऐसा कोई गर्भनिरोधक उपलब्ध नहीं है जो लंबे समय तक चले,लेकिन स्थायी न हो। खरगोशों पर किए गए अध्ययन से शोधकर्ताओं ने पाया कि इसका असर एक साल तक रहता है।


इसे भी पढ़ें भूल कर भी ना करें इन पांच जगहों पर सेक्स, वर्ना .......?

 

शोध प्रमुख व अमेरिका के शिकागो स्थित इलीनोइस विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डोनाल्ड वाल्लर का कहना है कि खरगोश पर किए गए प्रयोग के दौरान मिले नतीजे उम्मीद से बेहतर थे। वेसल जेल बहुत ही तेज गर्भनिरोधक नतीजे देता है जो काफी लंबे समय तक बना रहता है। 


इसे भी पढ़ें ओरल सेक्स हो सकता है ख़तरनाक


इस टीके के जो गुण हैं वो मनुष्यों के लिए बनाए जाने वाले गर्भनिरोधक के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। यह शोध बेसिक एंड क्लिनिकल एंड्रोलॉजी में प्रकाशित हुआ है।वेसलजेल नाम के इस टीके को अमेरिका की एक गैरसरकारी संस्था पारसेमस फाउंडेशन ने विकसित किया है।


इसे भी पढ़ें  महिला के साथ अब आप बेफिक्र होकर करें सेक्स, नहीं होगा गर्भधारण!


 शोधकर्ताओं का कहना है कि इस टीके का मनुष्यों पर परीक्षण जल्द ही शुरू होगा। पारसेमस फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक इलेन लिसनेर का कहना है कि गर्भनिरोधक विकसित करना एक बेहद महंगी परियोजना है।

Share it
Top