Home > हेल्थ > रात में सोती हुई लड़की की पैंटी गीली क्यों होती है?

रात में सोती हुई लड़की की पैंटी गीली क्यों होती है?

 शिव कुमार मिश्र |  2017-06-13 12:11:49.0

रात में सोती हुई लड़की की पैंटी गीली क्यों होती है?

पुरुषों में रात को होने वाले स्वप्नदोष की अक्सर शिकायत देखी जाती है, खासकर युवा अवस्था में यह समस्या ज्यादा अपना चरम रूप ले लेती है। स्‍वप्‍नदोष एक ऐसी अवस्‍था है, जिसमें सोते-सोते अचानक उत्तेजनावश होकर पुरुष के लिंग से वीर्य अपने आप निकल जाता हैं। जिससे अण्डर गारमेंट्स गीले हो जाते हैं। लेकिन शायद बहुत कम लोग ही इस बात को जानते होंगे कि लड़कियों की पैंटी भी रात में सोते समय गीली होने की शिकायत पाई गई है। वे भी स्वप्न दोष की शिकार होती है। आइए जानते हैं ऐसा क्यों होता है।



लड़कियों को वैसे इस अवस्था का एहसास कम ही होता हैं क्योंकि महिलाओं का जननांग अंदर की ओर विकसित और सिकुड़ा हुआ रहता है। वे इस अवस्था से तब गुजरती है जब उनमें तीव्र यौन इच्छा होती है। किशोरावस्‍था, युवावस्‍था या फिर पति से बहुत अधिक दिनों तक दूर रहने पर कई बार महिलाओं में तीव्र यौन इच्‍छा जाग जाती हैं, तथा सोते-सोते एक बैचेनी के साथ वे उठती हैं एवं उनकी योनि अंदर से गीली और चिकनी हो जाती है।



स्वप्नदोष के और भी अन्य कई कारण हो सकते हैं जैसे सोते वक्‍त कई बार जननांग या उसके आसपास दबाव पड़ने से एक अजीब सा एहसास होता है। सोते वक्‍त हाथ से उत्‍पन्‍न घर्षण से महिला में उत्तेजना आ जाती हैं।

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top