Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान में दो बसों के बीच भिडंत, 30 की मौत और 55 घायल

पाकिस्तान में दो बसों के बीच भिडंत, 30 की मौत और 55 घायल

 शिव कुमार मिश्र |  2016-10-17 14:07:28.0  |  New Delhi

पाकिस्तान में दो बसों के बीच भिडंत, 30 की मौत और 55 घायल

लाहौर (भाषा): पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही दो यात्री बसों में आज आमने-सामने की भिडंत हो गई। इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 55 अन्य घायल हो गए।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा यहां से लगभग 600 किमी दूर रहीम यार खान के खानपुर इलाके में सुबह लगभग छह बजे हुआ।बचाव सेवाओं के प्रवक्ता दीबा शहनाज ने बताया कि हादसे की शिकार बसों में से एक फैसलाबाद से बहावलपुर जा रही थी जबकि दूसरी कराची से रहीम यार खान आ रही थी। बचाव अधिकारियों ने बताया कि बसें तेज गति से आ रही थीं जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। इस दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि 55 लोग घायल हैं।


रहीम यार खान के जिला समन्वय अधिकारी जफर इकबाल ने बताया कि हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतकों और घायलों को बाहर निकालने के लिए बसों को काटना पड़ा।घायलों को खानपुर और रहीम यार खान के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख और शोक जताया है। उन्होंने संबद्ध अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे घायलों को अच्छा से अच्छा उपचार उपलब्ध करवाएं।

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top