Home > अंतर्राष्ट्रीय > दुनिया की टॉप 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुईं सनी लियोनी

दुनिया की टॉप 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुईं सनी लियोनी

 Special Coverage News |  2016-11-24 04:24:57.0  |  मुम्बई

दुनिया की टॉप 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुईं सनी लियोनी

मुम्बई : दुनिया की टॉप 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में सनी लियोनी का नाम भी शामिल हो गया है। BBC की इस लिस्ट में सनी लियोनी के अलावा भारत की चार और महिलाओं के नाम हैं। इनमें गौरी चिंदारकर (सांगली, महाराष्ट्र), मल्लिका श्रीनिवासन (चेन्नै), नेहा सिंह (मुंबई) और सालुमरदा थिमक्का (कर्नाटक) शामिल हैं।

सनी लियोनी पिछले पांच साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने साल 2011 में विवादास्पद रियलिटी टीवी शो 'बिग बॉस' में भाग लेने के बाद मनोरंजन की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने 'जिस्म 2', 'जैकपॉट' और 'एक पहेली लीला' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

कंप्यूटर इंजीनियरिंग की स्टूडेंट गौरी उन पहले बच्चों में से एक हैं जिन्होंने एक अलग लर्निंग टेक्नीक को एक्सपीरियंस किया था। इस टेक्नीक को अब स्कूल इन द क्लाउड कहा जाता है। 57 साल की मल्लिका ट्रेक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड की सीईओ हैं। उन्हें ट्रैक्टर क्वीन के नाम से भी जाना जाता है।

कर्नाटक की सालूमरदा थिमक्का एक एन्वायर्नमेंटलिस्ट हैं। 105 साल की थिमक्का ने अकेले ही अस्सी साल में आठ हजार से ज्यादा पौधे लगाए हैं।

इस लिस्ट में शामिल नेहा सिंह एक्टर और लेखिका हैं। उन्होंने महिलाओं को शोषण के खिलाफ जागरुक करने के लिए एक मुहिम की शुरुआत की थी। बता दें कि इस लिस्ट में दुनियाभर की बिजनेसवुमेन, इंजीनियर, स्पोर्ट्स वुमेन, फैशन आइकन शामिल हैं।

Tags:    
Share it
Top