Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान की संसद हुई शर्मसार, साथी सांसद ने कर डाली अश्लील हरकत, महिला सांसद पहुंची मिटटी का तेल लेकर ........

पाकिस्तान की संसद हुई शर्मसार, साथी सांसद ने कर डाली अश्लील हरकत, महिला सांसद पहुंची मिटटी का तेल लेकर ........

 शिव कुमार मिश्र |  2017-01-25 09:57:10.0  |  New Delhi

पाकिस्तान की संसद हुई शर्मसार, साथी सांसद ने कर डाली अश्लील हरकत, महिला सांसद पहुंची मिटटी का तेल लेकर ........

इस्लामाबादः पाकिस्तानी संसद में साथी सांसद द्वारा उत्पीड़न किए जाने के बाद एक महिला सांसद ने आत्मदाह करने की धमकी दी है। न्यूज एजैंसी एएफपी से बातचीत में महिला सांसद ने कहा कि यह दिखाता है कि महिला सुरक्षा के कानून क्यों नहीं लागू किए जाते।


सिंध प्रांत की सांसद नुसरत सहर अब्बासी ने गुस्सा जताते हुए कहा कि शुक्रवार को प्रांतीय मंत्री इमदाद पिताफी ने उन्हें असेंबली में अपने प्राइवेट चेंबर में बुलाया और उन्होंने कुछ एेसे शब्द कहे, जिन्हें यौन उत्पीड़न के तौर पर देखा जा रहा है।उन्होंने कहा, मैंने इसका पूरा विरोध किया लेकिन असेंबली की डिप्टी स्पीकर, जो खुद एक महिला हैं, ने कोई भी एक्शन लेने से इंकार कर दिया।



हालांकि बाद में प्रांतीय मंत्री ने माफी मांग ली। इसके बाद शनिवार को गुस्साई नुसरत को पैट्रोल की एक बोतल के साथ देखा गया था। उन्होंने धमकी दी थी कि अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वह आत्मदाह कर लेंगी। वहीं सोशल मीडिया पर मामला सामने आने के बाद फेडरल पार्टी के अध्यक्षों ने मामले में हस्तक्षेप किया और पिताफी ने नुसरत को सम्मान के चिन्ह के तौर पर घूंघट ओढ़ाकर माफी मांगी।


नुसरत ने ट्वीट कर कहा कि क्या सिर्फ माफी काफी है, क्या गारंटी है कि एेसी हरकत वह दोबारा नहीं करेंगे। अब्बासी ने मंगलवार को एएफपी को बताया कि यह मामला अभी खत्म नहीं हुआ है। यह देश में यौन उत्पीड़न के खिलाफ महिला सुरक्षा के कानूनों को लागू करने का सवाल है। उन्होंने कहा कि इन कानूनों को लागू करना अभी भी सपने जैसा ही है और हम जैसी महिला सांसद भी भेदभाव और उत्पीड़न से अछूते नहीं हैं

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top