राष्ट्रीय

भालुओं के जंगल में लापता हुआ 7 साल का बच्चा मिला सुरक्षित, ऐसे रहा जीवित

Special Coverage news
3 Jun 2016 6:45 AM GMT
भालुओं के जंगल में लापता हुआ 7 साल का बच्चा मिला सुरक्षित, ऐसे रहा जीवित
x
जापान: यह किसी चमत्कार से कम नहीं है कि उत्तरी जापान में वह सात वर्षीय बच्चा जीवित मिल गया है जिसे एक सप्ताह पहले सजा देते हुए उसके माता-पिता ने ऐसे जंगल में छोड़ दिया था। बच्चे को कोई बाहरी चोट नहीं लगी है और उसका स्वास्थ्य अच्छा है। बच्चा एक सैन्य शिविर में मिला। खबरों में कहा गया है कि उसने एक झोंपड़ी में शरण ली थी और उसे पानी पीने के लिए एक टोटी मिल गई थी लेकिन वह भूखा था।

उत्तरी होक्काइडो द्वीप में पुलिस के प्रवक्ता तोमोहितो तामुरा ने कहा, सेल्फ डिफेंस फोर्स के एक अधिकारी को अभ्यास के दौरान एक बच्चा मिला, जो सात वर्ष की आयु का प्रतीत हो रहा था।

सेल्फ डिफेंस फोर्स के एक अधिकारी ने राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता एनएचके को बताया कि एक अभ्यास मैदान के दायरे में दो इमारतें थीं। जवान ने जब एक इमारत का दरवाजा खोला तो उसे उसके भीतर बच्चा मिला। अधिकारी ने जब बच्चे से पूछा, क्या तुम यामातो हो तो बच्चे कहा हां मैं ही हूं।
एक अन्य सैन्य अधिकारी ने एनएचके को बताया कि लड़का जब मिला तो वह भूखा था, इसलिए अधिकारी ने पहले उसे कुछ खाने को दिया। निप्पोन टीवी ने बताया कि झोपड़ी के बाहर टोटी थी, जहां से बच्चा पानी पी रहा था।

इसके बाद बच्चे का पिता टीवी असाही को फोन पर दिए साक्षात्कार में अपने बच्चे से मिलने के पल को बयां करते हुए रो पड़ा। उसने रूंधे गले से कहा, मैंने यामातो से माफी मांगी। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने सिर हिलाकर जवाब दिया।

यामातो के पिता ने कहा, सबसे अच्छी बात यह है कि वह सुरक्षित है। मुझे शब्द नहीं मिल रहे। बहुत अच्छा लग रहा है।
Next Story