Home > राज्य > नीतीश पर अमित शाह ने 'वोट कटवा' का आरोप लगाया

नीतीश पर अमित शाह ने 'वोट कटवा' का आरोप लगाया

 Special Coverage news |  2016-07-03 05:45:37.0  |  वाराणसी

नीतीश पर अमित शाह ने वोट कटवा का आरोप लगाया

वाराणसी : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की जनता से समझदारी से वोट देने की अपील करते हुए आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'वोट कटवा' की संज्ञा दी और कहा कि वह 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत को रोकने के लिए वोटों के विभाजन का प्रयास करेंगे।

शाह ने दावा किया कि नीतीश कुमार एक बार फिर वोटों का विभाजन कर और भाजपा को जीतने से रोकने का प्रयास कर सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को सरकार बनाने में मदद करने के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि जब वह पटना नहीं संभाल पा रहे, जहां अपराध हो रहे हैं तो उत्तर प्रदेश में वह क्या करेंगे।

शाह ने कहा, नीतीश भी जानते हैं कि वे विधानसभा चुनावों में एक सीट भी नहीं जीत सकते लेकिन वे उत्तर प्रदेश में प्रचार कर रहे हैं। उनके जैसे लोग यहां 'वोट कटवा' की तरह काम कर रहे हैं।

राजग में सहयोगी 'अपना दल' के संस्थापक दिवंगत सोने लाल पटेल की 67वीं जयंती के अवसर पर आयोजित 'जन स्वाभिमान रैली' में शाह ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश की जनता से अपील करता हूं कि वोट डालते समय सतर्क रहें क्योंकि ऐसे लोग केवल वोट बांटना चाहते हैं। पटेल की तरह नीतीश भी पिछड़ी कुर्मी जाति से ताल्लुक रखते हैं।

सपा पर आपराधिक पृष्ठभूमि के नेताओं को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए शाह ने कहा, अखिलेश, आपकी पार्टी मुख्तार अंसारी, अफजल अंसारी, अतीक अहमद, आजम खान जैसे नेताओं से भरी पड़ी है। अगर आप अपनी पार्टी में से ऐसे नेताओं को बाहर निकाल दोगे तो समाजवादी पार्टी में कोई नहीं बचेगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चाचा शिवपाल यादव और भतीजे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच कौमी एकता दल के सपा में विलय को समाप्त करने को लेकर चले टकराव को जनता ने अच्छी तरह समझा है।

उन्होंने कहा, अखिलेश सोचते हैं कि उत्तर प्रदेश की जनता यह सब नहीं समझती, लेकिन अब वह समझ गयी है। शाह ने सपा पर राज्य में जमीन हड़पने का उद्योग चलाने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार गरीबों की जमीन हड़पने में शामिल अपने नेताओं को समर्थन दे रही है।


Tags:    
Share it
Top