Home > अंतर्राष्ट्रीय > बॉस ने इम्प्लॉइज को टारगेट पूरे न करने पर छड़ी से पीटा, देखिये वीडियो

बॉस ने इम्प्लॉइज को टारगेट पूरे न करने पर छड़ी से पीटा, देखिये वीडियो

 Special Coverage news |  2016-06-22 07:30:44.0  |  बीजिंग

बॉस ने इम्प्लॉइज को टारगेट पूरे न करने पर छड़ी से पीटा, देखिये वीडियो

बीजिंग: चीन में एक बॉस अपने 8 इम्प्लॉइज को वीडियो में छड़ी से पीटता दिख रहा है। मीडिया के मुताबिक, खराब परफॉर्मेंस और टारगेट पूरा न करने की वजह से इम्प्लॉइज को पीटा गया।

यूजर्स ने घटना को अमानवीय बताते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है। हालांकि, मामला सामने आने पर बैंक प्रेसिडेंट को सस्पेंड कर दिया गया है। बैंक ने सोमवार को स्टेटमेंट जारी कर कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।



घटना नॉर्दर्न चाइना के शांग्झी स्थित रूरल कमर्शियल बैंक की मीटिंग की है। वीडियो में यूनिफॉर्म पहने 8 वर्कर स्टेज पर खड़े दिख रहे हैं, जबकि कुछ लोग सामने की तरफ टेबल पर बैठे हैं। इतने में बॉस माइक लेकर इम्प्लॉइज के पास जाता है और उनसे खराब परफॉर्मेंस की वजह पूछता है।

इसके बाद वो हर इम्प्लॉई को चार बार छड़ी से पीटता है। चौथी बार छड़ी लगने पर एक महिला दर्द से छटपटाती भी है।

यह पहली बार नहीं है जब चीन में अंडर परफॉर्मर वर्कर्स को प्रताड़ित किया गया हो। अक्टूबर 2015 में एक कंपनी के वर्कर्स को पब्लिक प्लेस पर घुटनों के बल चलवाया गया था। सेल्स टारगेट पूरे न कर पाने पर उन्हें ये सजा दी गई थी।

2013 में भी एक कॉस्मेटिक्स कंपनी के वर्कर्स को मार्केट में घुटनों के बल चलवाया गया था। मैनेजमेंट के मुताबिक, वर्क प्रेशर और मुश्किल हालात में काम करने की ट्रेनिंग के मकसद से ऐसा किया गया था।

Tags:    
Share it
Top