Home > अंतर्राष्ट्रीय > ब्रिटिश महिला सांसद की मौत, बीच सड़क पर गोली और चाकू से किया हमला

ब्रिटिश महिला सांसद की मौत, बीच सड़क पर गोली और चाकू से किया हमला

 Special Coverage news |  2016-06-17 06:45:07.0  |  ब्रिटेन

ब्रिटिश महिला सांसद की मौत, बीच सड़क पर गोली और चाकू से किया हमला

ब्रिटेन : विपक्षी लेबर पार्टी की 41 वर्षीय महिला सांसद पर उत्तरी इंग्लैंड स्थित उनके क्षेत्र में गोली और चाकू से हमला किया गया और उसके बाद उनकी मौत हो गई। यह घटना ब्रिटेन के यूरोपीय संघ सदस्यता पर महत्वपूर्ण जनमत संग्रह से पहले हुई है। चश्मदीदों के हवाले से कहा कि हमलावर ने बेटले एंड स्पेन से लेबर सांसद जो काक्स को फुटपाथ पर लहूलुहान छोड़ा। इस घटना में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ।

पश्चिम यार्कशर पुलिस ने कहा कि 52 वर्ष के एक व्यक्ति को बीरस्टाल की मार्केट स्ट्रीट के पास गिरफ्तार किया गया। सांसद ने कुछ लोगों के साथ साप्ताहिक बैठक की थी। काक्स के सहायक ने पुष्टि की कि ईयू समर्थित सांसद पर हमला हुआ है।

काक्स देश में 23 जून को होने वाले जनमत संग्रह से पहले ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में बने रहने का समर्थन कर रही हैं। सांसद को वायु एंबुलेंस से लीडस जनरल इनफर्मेरी लाया गया जहां हथियारबंद पुलिस बाहर गश्त कर रही है।

चश्मदीद हितेम बेन अब्दुल्ला ने कहा कि घटना के बाद सांसद फुटपाथ पर लहूलुहान हालत में गिर गईं। पश्चिमी यार्कशर पुलिस ने एक बयान में कहा कि आज दिन में 12 बजकर 53 मिनट पर पुलिस को बर्सटल के मार्केट स्ट्रीट पर एक घटना की खबर मिली, जहां लगभग 40 वर्ष की एक महिला को गंभीर चोटें आईं और उसकी हालत नाजुक है। बयान में कहा गया कि एक अन्य व्यक्ति को भी चोटें आईं। क्षेत्र में 52 वर्ष के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Tags:    
Share it
Top