Home > अंतर्राष्ट्रीय > काबुल: कार बम धमाके में 35 लोगों की मौत, 42 घायल, तालिबान ने ली ज़िम्मेदारी

काबुल: कार बम धमाके में 35 लोगों की मौत, 42 घायल, तालिबान ने ली ज़िम्मेदारी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए बम धमाके में 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

 Ekta singh |  2017-07-24 09:44:47.0  |  काबुल

काबुल: कार बम धमाके में 35 लोगों की मौत, 42 घायल, तालिबान ने ली ज़िम्मेदारी

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए बम धमाके में 35 लोगों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने कार में बम विस्फोट कर दिया जिसके बाद 42 लोग घायल हो गए। धमाका शहर के पश्चिमी हिस्से में डेप्यूटी गवर्मेंट के चीफ एक्सिक्यूटिव मोहम्मद मोहकीक के घर के पास हुआ। इस इलाके में ज्यादातर शिया हजारा समुदाय के लोग रहते हैं। कार बम हमले में सरकारी कर्मचारियों को निशाना बनाया गया।

तालिबान के दावे के अनुसार मारे गए लोग सरकार के खुफिया विभाग से संबंधित थे। उनकी दो बसों पर कई महीने से नजर रखी जा रही थी और मौका मिलते ही उन्हें निशाना बनाया गया। जबकि सरकार की ओर से कहा गया है कि खान मंत्रालय की कर्मचारियों को ले जा रही बस निशाना बनी है। पुलिस ने धमाके की जगह की घेराबंदी कर ली है।

गौरतलब है साल 2017 की शुरुआत से अभी तक अफगानिस्तान में हुए बम धमाकों में लगभग 1662 लोग मारे जा चुके हैं। यह आंकड़ें UN द्वारा दिए गए हैं। इस बम धमाके से दो हफ्ते पहले IS ने भी एक काबुल की एक मस्जिद में हुए बम धमाके की जिम्मेदारी ली थी। मस्जिद में हुए बम धमाक में 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं यूएन के आंकड़ों के मुताबिक बीते मई महीने में एक ट्रक पर हुए बम धमाके में 150 लोगों की मौत हो गई थी।

Tags:    
Share it
Top