Home > अंतर्राष्ट्रीय > पुलिस मुठभेड़ में मारा गया ढाका हमले का मास्टर माइंड तमीम अहमद चौधरी

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया ढाका हमले का मास्टर माइंड तमीम अहमद चौधरी

 Special Coverage News |  2016-08-27 08:04:48.0  |  New Delhi

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया ढाका हमले का मास्टर माइंड तमीम अहमद चौधरी

बांग्लादेश में पिछले महीने गुलशन कैफे पर हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड तमीम अहमद चौधरी समेत तीन आतंकियों को शनिवार को पुलिस ने मार गिराया. ये मुठभेड़ बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास नारायणगंज में शनिवार सुबह हुई.

आतंकवाद रोधी प्रकोष्ठ के अतिरिक्त उपायुक्त सनोवर हुसैन के हवाले से बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम ने कहा, 'मुठभेड़ आज सुबह तब शुरू हुई जब पुलिस ने नारायणगंज के पिकेपरहा में एक इमारत पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की'. प्रकोष्ठ के प्रमुख मोनिरल इस्लाम ने कहा कि छापेमारी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक गिरफ्तार आतंकी से मिली सूचना के आधार पर की गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, उसकी पहचान भी कर ली गई है। तमीम अहमद के पास कनाडा और बांग्लादेश की नागरिकता थी। पीटीआई को मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस नारायणागंज में एक बिल्डिंग में रेड कर रही थी। वहीं पर आतंकी छिपे थे। पुलिस को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी पहले पकड़े गए दोषियों से मिली थी। ये सभी जमाउतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JBM) के सदस्य थे। चौधरी कनाडा में रहता था। वह 2013 में बांग्लादेश आया था।

पहली जुलाई को ढाका के गुलशन कैफे में हुए आतंकी हमले में 17 विदेशी नागरिकों समेत 22 लोग मारे गए थे. सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में हमले में शामिल सभी आतंकी भी मारे गए थे. पुलिस तब से इस हमले के मास्टरमाइंड तमीम अहमद चौधरी की तलाश कर रही थी.

तमीम 2013 में कनाडा से गायब हो गया था. उसका परिवार 1970 के दशक के शुरुआती दौर में बांग्लादेश से कनाडा शिफ्ट हो गया था.

Tags:    
Share it
Top