राष्ट्रीय

भारत आएंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, PM मोदी और ट्रंप ने भी किया ट्वीट

Vikas Kumar
11 Aug 2017 7:12 AM GMT
भारत आएंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, PM मोदी और ट्रंप ने भी किया ट्वीट
x

नई दिल्ली : डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप इस साल नवंबर में भारत आएंगी। वे 28 नवंबर से हैदराबाद में होने वाली वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन की सह-मेजबानी करेंगे और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा की है।

PM मोदी ने कहा कि 3 दिवसीय सम्मेलन का उद्देश्य दोनों देशों के उद्यमियों को एक साथ लाना है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि वह अमेरिकी प्रतिनिधमंडल के नेता के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर आशांन्वित हैं। यह सम्मेलन नीति आयोग द्वारा विदेश मंत्रालय के समन्वय से आयोजित किया जा रहा है।

पीएम मोदी के ट्वीट के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने भी इवांका के भारत आने की पुष्टि की है। डोनाल्ड ट्रंप ट्वीट करते हुए बताया कि, 'दुनियाभर की महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए इस बार पतझड़ में इवांका ट्रंप भारत जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। डोनाल्ड ट्रंप ने इस ट्वीट में PM मोदी के ट्विटर हैंडल को भी मार्क किया।

वहीं डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट से पहले इवांका ने एक ट्वीट में लिखा, GES2017 में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है। मैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनियाभर के उद्यमियों से भी मिलूंगी।

PM मोदी अमेरिका और भारत के संबंधों को और बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। आपको बता दें जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका गए थे तो उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प और इवांका को भारत आने का न्यौता दिया था। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प के आने से पहले इवांका ट्रम्प भारत आ रहीं है।

Next Story