Home > अंतर्राष्ट्रीय > इस भारतीय ने 60 करोड़ रुपये में खरीदा गाड़ी का नंबर प्लेट

इस भारतीय ने 60 करोड़ रुपये में खरीदा गाड़ी का नंबर प्लेट

 Vikas Kumar |  2016-10-10 08:48:06.0  |  Dubai

इस भारतीय ने 60 करोड़ रुपये में खरीदा गाड़ी का नंबर प्लेट

दुबई: भारतीय मूल के कारोबारी बलविंदर साहनी ने अपनी रॉल्स रॉयस कार के लिए 60 करोड़ रुपये (90 लाख डॉलर) में पंजीकरण प्लेट खरीदा है। इस एक पंजीकरण प्लेट की कीमत में 15 से ज्यादा रॉल्स रॉयस गाडि़यां खरीदी जा सकती हैं।

दुबई में संपत्ति प्रबंधन कंपनी आरएसजी इंटरनेशनल के मालिक बलविंदर साहनी को अबू सबा के नाम से जाना जाता है। उन्होंने सड़क और राजमार्ग प्राधिकरण की नंबर प्लेट नीलामी के दौरान 'डी 5' नंबर प्लेट 3.3 करोड़ दिरहम में खरीदी थी। भारतीय मुद्रा में इसकी राशि 60 करोड़ रूपए होता है। इसके अलावा उन्होंने 10 लाख दिरहम यानी करीब 18 करोड़ रुपये में एक और नंबर प्लेट खरीदा।

इस नीलामी में तीन सौ लोगों ने भाग लिया था। बलविंदर को अपनी गाडि़यों के लिए वीआईपी नंबर प्लेट का शौक है। उनके पास ऐसे 10 विशिष्ट नंबर प्लेट हैं। वे भविष्य में और भी खास नंबर प्लेट खरीदने के लिए तौयार हैं। बलविंदर ने कहा 'नौ नंबर मेरे लिए भाग्यशाली है। 'डी 5' में 'डी' अंग्रेजी वर्णमाला का चौथा नंबर है और इसमें 5 जोड़ने पर यह नौ बन जाता है। इस नंबर के लिए मैं कितना भी दौलत खर्च करने को तैयार था।'

गौरतलब है कि भारत के कारोबारियों द्वारा विश्व में बड़े पैमाने पर धन निवेश कर भारत का नाम ऊँचा किया जा रहा है। उन्होंने पिछले साल 45 करोड़ रुपये (2.5 करोड़ दिरहम) में अपनी गाड़ी के लिए '09' नंबर प्लेट खरीदा था। उनकी कंपनी यूएई, कुवैत, भारत और अमेरिका में काम करती है। उनके पास छह रॉल्स रॉयस कार समेत दर्जनों लग्जरी गाडि़यां है। ये कारोबारी भारत सरकार के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट मेक इन इंडिया को भी बल दे रहे हैं। इस तरह के निवेशकों से भारत को बहुत उम्मीद है।

Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top