राष्ट्रीय

पूर्व ISI अधिकारी ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- ईरान से पकड़े गए थे कुलभूषण जाधव

Kamlesh Kapar
24 May 2017 5:30 AM GMT
पूर्व ISI अधिकारी ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- ईरान से पकड़े गए थे कुलभूषण जाधव
x
Former ISI officer said- Kulbhushan Jadhav was arrested from Iran
इस्लामाबाद : पाकिस्तान कुलभूषण जाधव पर जो दावे कर रहा उसमें कितनी सच्चाई हैं इसकी हवा उसके ही पूर्व अफसर ने निकाल दी है। ISI के पूर्व रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल अमजद शोएब ने स्वीकार किया है कि पूर्व भारतीय नौसेना के अधिकारी कुलभूषण जाधव को ईरान से पकड़ा गया था।

पाक का दावा है कि जाधव को बलूचिस्तान में जासूसी करते हुए पकड़ा गया था, वहीं भारत हर बार यही कहता आ रहा है कि उसे फर्जी तरीके से पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया है। भारत ने जाधव के बचाव के लिए पाकिस्तान से 16 बार काउंसलर एक्सेस की मांग की, लेकिन हर बार पाक की तरफ से उसे निराशा ही हाथ लगी।

पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा फांसी की सजा की घोषणा पाने वाले भारत के कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान वैश्विक स्तर पर निंदा का पात्र बन रहा है। पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में जल्द सुनवाई करवाना चाहता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामले के सलाहकार सरताज अजीज इस बात के प्रयास कर रहे हैं कि पाकिस्तान कोई सबूत न्यायालय में पेश करे।

18 मई को यूएन के इंटरनेशनल कोर्ट ने पाकिस्तान को निर्देश दिया था कि मामले की सुनवाई जारी रहने तक जाधव को फांसी न दी जाए। वहीं ICJ ने जाधव के कबूलनामे वाला वीडियो भी देखने से मना कर दिया था। कोर्ट का कहना था कि पाकिस्तान के पास जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं हैं।
Next Story