Home > अंतर्राष्ट्रीय > बांग्लादेश में हिंदू आश्रम कर्मी की हत्या, एक हफ्ते के अंदर चौथा मामला

बांग्लादेश में हिंदू आश्रम कर्मी की हत्या, एक हफ्ते के अंदर चौथा मामला

 Special Coverage news |  2016-06-10 08:00:45.0  |  बांग्लादेश

बांग्लादेश में हिंदू आश्रम कर्मी की हत्या, एक हफ्ते के अंदर चौथा मामला

बांग्लादेश: शुक्रवार को हमलावरों ने सुबह की सैर पर निकले एक हिंदू आश्रमकर्मी की हत्या कर दी। पबना के हिमायतपुर स्थित आश्रम में नित्यरंजन पांडे पिछले 40 साल से स्वयंसेवक के तौर पर काम करते थे। वह जब सैर के लिए निकले, तो उनकी गला रेतकर हत्या कर दी गई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

एएसपी सलीम खान ने बताया कि ठाकुर अनुकूल चंद्र सत्संग परमतीर्थ हिमायतपुरधाम आश्रम के 60 वर्षीय नित्यरंजन पांडे पर कई हमलावरों ने हमला किया और उनकी गर्दन पर वार किए। वह पिछले 40 साल से स्वयंसेवक के तौर पर वहां काम करते थे। अब तक किसी ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है।

मुस्लिम बहुल देश में धार्मिक अल्पसंख्यकों और धर्मनिरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम चरमपंथियों के निर्मम हमलों की कड़ी में सात जून को संदिग्ध इस्लामिक स्टेट के जिहादियों ने एक पुजारी का सिर काट कर उसकी कर दी थी। बीते तीन दिनों में इस तरह की हत्या की यह दूसरी वारदात है।

बताते चलें कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर हमले बढ़े हैं। बीते रविवार को चरपंथियों ने एक पुलिस अधिकारी की पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके कुछ ही घंटों बाद एक गिरजाघर के पास एक इसाई कारोबारी की हत्या कर दी थी।

इसी साल फरवरी में भी आतंकवादियों ने एक मंदिर के अन्य हिंदू पुजारी की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। उसकी मदद के लिए आए एक श्रद्धालु को घायल कर दिया था। अप्रैल में हथियार से लैस आईएसआईएस के आतंकवादियों ने एक उदारवादी प्रोफेसर की राजशाही शहर स्थित उनके घर पर गला रेतकर हत्या कर दी थी।

Tags:    
Share it
Top