Home > अंतर्राष्ट्रीय > मदरसों के भीतर कैसे दी जाती है भड़काऊ तालीम, देखे VIDEO में हुआ खुलासा

मदरसों के भीतर कैसे दी जाती है भड़काऊ तालीम, देखे VIDEO में हुआ खुलासा

How are the madarsas given incentive training see video

 Ekta singh |  2017-06-12 10:28:55.0  |  ब्रिटेन

मदरसों के भीतर कैसे दी जाती है भड़काऊ तालीम, देखे VIDEO में हुआ खुलासा

ब्रिटेन: वीडियो शेयरिंग साइट यूट्यूब पर इन दिनों एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। वायरल हो रहा वीडियो ब्रिटेन के बर्मिंघम में स्थित दारूल उलूम इस्लामिक हाईस्कूल का है। वीडियो किसी शख्स ने खूफिया कैमरे से बनाया है। वीडियो में जो कुछ सामने आया है वो बहुत चौंकाने वाला है। दरअसल वीडियो बनाने वाले शख्स ने मदरसे में पढ़ा रहे मौलाओं की सहनशीलता और बच्चों के पढ़ाने के तरीके को जानने के लिए मामले की पूरी जांच पड़ताल की। लेकिन जो कुछ सामने आया वो बहुत आश्चर्यजनक था।

यहां मदरसे में बच्चों को इस्लामिक तालीम दिए जाने का बर्बर तरीका वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है। वीडियो में एक शख्स पास बैठे बच्चे, जिसकी उम्र मुश्किल से पांच साल होगी, को लात-घूंसों से मार रहा है। वहीं किसी बच्चे के वो शख्स कमर पर लात मार रहा है। वीडियो के दूसरे हिस्से में मासूम बच्चों को हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता है। प्रवचन देने वाला एक शख्स हिंदू धर्म के देवी-देवताओं पर सवाल खड़े करते हुए नजर आ रहा है।

वीडियो में प्रवचन देने वाला शख्स कह रहा है क्या हिंदुओं में दिमाग हैं? जिसके जवाब में बच्चे कह रहे हैं नहीं। शख्स कहता है कि दुनिया में कुछ लोगों ने अपने दिमाग का इस्तेमाल ना करने का फैसला लिया है। क्योंकि ऐसे लोग मूर्ति पूजा से खुश हैं। प्रवचन देने वाला शख्स वहां मौजूद लोगों को बता रहा है कि गाय की पूजा कौन करते हैं? आगे कहता है कि हिंदू करते हैं। ये हिंदू ही हैं जो गाय की पूजा करते हैं। कोई गाय की पूजा कैसे कर सकता है? लेकिन हिंदू कहते हैं गाय उनकी भगवान है।

शख्स आगे कहता है इसका मतलब है उनका भगवान सोता भी है और भोजन भी खाता है। ये लोग गाय का मूत्र भी पीते हैं जिसे बहुत पवित्र बताते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिटेन सरकार ने हाल में गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि लोगों को अन्य धर्मों को अपमानित नहीं करना चाहिए बल्कि उनका सम्मान करना चाहिए। जनसत्ता इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

Tags:    
Share it
Top