Home > अंतर्राष्ट्रीय > ISIS के सरगना अबू बकर अल बगदादी के खाने में मिलाया जहर, अस्पताल में भर्ती

ISIS के सरगना अबू बकर अल बगदादी के खाने में मिलाया जहर, अस्पताल में भर्ती

 Vikas Kumar |  2016-10-04 10:34:28.0  |  New Delhi

ISIS के सरगना अबू बकर अल बगदादी के खाने में मिलाया जहर, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्‍ली : आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के सरगना अबु बकर अल बगदादी और उसके तीन सहयोगियों को खाने में जहर देने की खबर सामने आई है। इसके बाद से उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इराक में निनेवाह के बेआज जिले में बीते दिनों बगदादी और आईएस के तीन अन्य कमांडरों के लिए बने भोजन में कथित तौर पर जहर मिला दिया गया था।

इराकी न्यूज एजेंसी के मुताबिक बगदादी समेत चारों आतंकी की हालत गंभीर बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि जहर की वजह से
बगदादी
की हालत काफी गंभीर है। बताया गया है कि गंभीर रूप से बीमार बगदादी को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। कहा जा रहा है कि आईएस ने खाने में जहर मिलाने वाले को पकड़ने के लिए एक अभियान की शुरुआत की है।

अभी ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि तीन दूसरे कमांडर कौन हैं। बगदादी को आतंकी संगठन अल-कायदा को तोड़कर आईएस के रूप में स्वतंत्र संगठन बनाने का जिम्मेदार माना जाता है, जो दुनिया का सबसे कुख्यात व धनी जेहादी संगठन है। बगदादी के नेतृत्व में आईएस साल 2013 में पूरी सीरिया और इराक के अधिकांश हिस्सों में फैल गया। हालांकि, हवाई हमलों में बगदादी के कई बार घायल होने की खबरें आईं और उसे मृत भी मान लिया गया, लेकिन बाद में उसके बच निकलने की खबरें सामने आई।

अमेरिका ने अक्टूबर 2011 में बगदादी को आधिकारिक रूप से आतंकवादी घोषित किया और उसे पकड़ने या मारने के लिए सूचना देने वाले को 1 करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया।

Tags:    
Vikas Kumar

Vikas Kumar

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top