Home > अंतर्राष्ट्रीय > पुलिस वाहन पर इस्तांबुल में विस्फोट, 11 लोगों की मौत

पुलिस वाहन पर इस्तांबुल में विस्फोट, 11 लोगों की मौत

 Special Coverage news |  2016-06-07 10:00:29.0  |  इस्तांबुल

पुलिस वाहन पर इस्तांबुल में विस्फोट, 11 लोगों की मौत

अंकारा: तुर्की में इस्तांबुल के एक ऐतिहासिक केंद्र के निकट आज पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में सात अधिकारियों और चार नागरिकों की मौत हो गई इस्तांबुल के गवर्नर वासिप शाहीन ने बताया कि दंगा रोधी पुलिस बल को ले जा रही बस को निशाना बनाकर उस वक्त विस्फोट किया जब इस्तांबुल के बेयाजित जिले से गुजर रही थी उन्होंने कहा कि विस्फोट में 36 लोग घायल हुए हैं और इनमें तीन की हालत गंभीर है खबरों में कहा गया है कि विस्फोट वेजनेसिलर मेट्रो स्टेशन के निकट हुआ
यह स्थान कुछ महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों से चंद कदमों की दूरी पर है जिनमें सुलेमानिया मस्जिद भी शामिल है


एक्सप्लोजन के बाद कथित तौर पर फायरिंग की आवाज भी सुनी गई। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिमोट कंट्रोल्ड डिवाइस से एक्सप्लोजन डेटोनेट किया गया था।

अब तक किसी भी टेररिस्ट ग्रुप ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। माना जा रहा है कि इसमें कुर्दिश मिलिटेंट्स या आईएसआईएस का हाथ हो सकता है।
तुर्की के प्रेसिडेंट तैय्यप एर्गोदेन का कहना है कि सिक्युरिटी फोर्सेस से मुकाबला नहीं कर पाने के कारण आतंकी अब सिविलियन्स को निशाना बना रहे हैं।

मार्च 2016 : अंकारा में कुर्दिश आतंकियों ने सुसाइड अटैक किया। चार अटैकर्स के अलावा 35 लोगों की मौत। फरवरी 2016 : अंकारा में मिलिट्री के काफिले पर हमला। 28 की मौत। जनवरी 2016 : इस्तांबुल में आईएसआईएस के सुसाइड अटैक में 12 जर्मन टूरिस्ट्स की मौत। अक्टूबर 2015 : अंकारा में कुर्दिश शांति रैली में हुए डबल सुसाइड अटैक में 100 से ज्यादा लोगों की मौत।

Tags:    
Share it
Top