Home > अंतर्राष्ट्रीय > अमेरिकी सिंगर लेडी गागा ने दलाई लामा से की मुलाकात, भड़के चीन ने जताई आपत्ति

अमेरिकी सिंगर लेडी गागा ने दलाई लामा से की मुलाकात, भड़के चीन ने जताई आपत्ति

 Special Coverage News |  2016-06-28 07:18:10.0  |  Delhi

अमेरिकी सिंगर लेडी गागा ने दलाई लामा से की मुलाकात, भड़के चीन ने जताई आपत्ति

बीजिंग : तिब्बत के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा और अमेरिकी सिंगर लेडी गागा की मुलाकात पर चीन ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी ने गागा को कथित तौर पर दुश्मन विदेशी ताकतों की सूची में डाल दिया है। 30 वर्षीय गायिका लेडी गागा ने इंडियानापोलिस में एक सम्मेलन से पहले तिब्बत के इस आध्यात्मिक नेता से मुलाकात की थी।

दलाई लामा के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, गागा ने उनका इंटरव्यू लिया। जिसे बाद में फेसबुक पर लाइव किया गया। गागा ने दलाई लामा से कुल 30 सवाल पूछे। बाद में गागा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस स्पेशल मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए दलाई लामा को थैंक्स भी कहा।

लेडी गागा को किया बैन
पॉप सनसनी लेडी गागा के दलाई लामा से मुलाकात करने के बाद चीन की कयूनिस्ट पार्टी ने गागा को कथित तौर पर दुश्मन विदेशी ताकतों की सूची में डाल दिया है। गार्डियन ऑनलाइन की खबर के अनुसार, 2.7 करोड़ से ज्यादा एलबमें बेच चुकी 30 वर्षीय गायिका ने इंडियानापोलिस में एक सम्मेलन से पहले तिब्बत के इस आध्यात्मिक नेता से मुलाकात की थी। गायिका के फेसबुक अकाउंट पर 1 मिनट की मुलाकात का वीडियो डाला गया था, जिसमें वे दोनों ध्यान, मानसिक स्वास्थ्य के बारे में और मानवता से जुड़ चुकी बुराइयां दूर करने के बारे में बात कर रहे थे। हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक अखबार एप्पल डेली की खबर के अनुसार, गागा की मुलाकात के बाद कम्यूनिस्ट पार्टी के एक विभाग ने लेडी गागा के सभी प्रदर्शनों को चीन में प्रतिबंधित करने का 'एक महत्वपूर्ण निर्देश' जारी कर दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले दलाई लामा ने अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की थी। इसके बाद चीन ने ओबामा और दलाई लामा की इस मुलाकात की आलोचना करते हुए इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी। चीन के एक समाचारपत्र ने कहा था कि इस मुलाकात से ओबामा का 'स्वार्थी पहलू' दिखाई देता है। चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि उन्होंने बीजिंग स्थित अमरीकी दूतावास से गंभीर अभ्यावेदनों में इस मुलाकात के प्रति अपनी नाराजगी जताई।

Tags:    
Share it
Top