Home > अंतर्राष्ट्रीय > लाहौर हाई कोर्ट में पीएम मोदी पर आतंकवाद का केस दर्ज करने की अपील

लाहौर हाई कोर्ट में पीएम मोदी पर आतंकवाद का केस दर्ज करने की अपील

 Special Coverage News |  2016-07-23 11:03:00.0  |  लाहौर

लाहौर हाई कोर्ट में पीएम मोदी पर आतंकवाद का केस दर्ज करने की अपील

पाकिस्तान: लाहौर हाई कोर्ट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक याचिका दायर की गई। एडवोकेट अब्दुल हमीद ने यह याचिका लाहौर उच्च न्यायालय में इस आधार पर दायर की कि मोदी के 'आदेश' पर कश्मीर में 'निर्दोष' लोगों की हत्या की गई। पाकिस्तान दंड संहिता और आतंकवाद-निरोधी अधिनियम की धाराओं के तहत मोदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया जाए।

यह याचिका 'जम्मू-कश्मीर में दंगा भड़काने की साजिश रचने' के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ एक भारतीय अदालत में दायर एक याचिका की काट रूप में दायर की गई प्रतीत होती है। उल्लेखनीय है कि 'ऐंटी-टेररिस्ट फ्रंट ऑफ इंडिया' के अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने अंबाला के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में एक याचिका दायर की है।

याचिकाकर्ता हामिद का कहना है कि इसके विरोध में और कश्मीर में सबसे बड़े विद्रोही संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के युवा कमांडर बुरहान मुजफ्फर वानी की 'हत्या' का दुख मनाने हजारों कश्मीर सामने आए हैं। मोदी को घाटी में हो रहे 'नरसंहार' को दोषी बताते हुए उनके खिलाफ आतंकी मामला दर्ज करने की अपील करने वाले हामिद ने लाहौर हाई कोर्ट में कहा कि 'भारत अधिकृत कश्मीर' में हो रहा भारी विरोध असल में कश्मीरी आवाम के बुनियादी मानवाधिकारों का सम्मान करने में भारतीय प्रशासन की नाकामयाबी का नतीजा है।

Tags:    
Share it
Top