Home > अंतर्राष्ट्रीय > कश्मीर पर पाकिस्तान को मिला मुस्लिम देशों का साथ, गृह मंत्री ने कहा सब्र का इम्तिहान न लें पाकिस्तान।

कश्मीर पर पाकिस्तान को मिला मुस्लिम देशों का साथ, गृह मंत्री ने कहा सब्र का इम्तिहान न लें पाकिस्तान।

 Special Coverage News |  2016-08-21 07:23:42.0  |  इस्लामाबाद

कश्मीर पर पाकिस्तान को मिला मुस्लिम देशों का साथ, गृह मंत्री ने कहा सब्र का इम्तिहान न लें पाकिस्तान।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान को कश्मीर के मुद्दे पर ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) का साथ मिल गया है। ओआईसी ने कहा कि कश्मीर भारत का अंदरुनी मामला नहीं है। ओआईसी इस्लामिक देशों का सबसे बड़ा संगठन है और इसके 56 सदस्य हैं।

इस्लामाबाद में प्रेस कांफ्रेस के दौरान अयाद अमीन ने कश्मीर के मामले में वहां के शहरियों के ख़ुद फ़ैसले लेने का पूरी हिमायत करने का भी एलान किया और संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के मुताबिक़ इसके हल पर ज़ोर दिया।

पाकिस्तान ने कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मसला उठाया है। इस मामले पर यूएन ने दोनों देशों को आपसी सहमति से मामला सुलझाने का सुझाव दिया। वहीं, पाकिस्तान अब इस मामले को अरब लीग के पास लेकर पहुंच गया।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को कश्मीर में अस्थिरता फैलाने से बाज आने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि भारत के सब्र का इम्तिहान न ले, नहीं तो बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाएगी। उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमान देश की हिफाजत के लिए अपने लहू की आखिरी बूंद तक बहा देगा। यह बात पाकिस्तान वक्त रहते समझ ले।

Tags:    
Share it
Top