Home > अंतर्राष्ट्रीय > ईरान की संसद और खमैनी के मकबरे पर हमला, एक की मौत कई लोग घायल

ईरान की संसद और खमैनी के मकबरे पर हमला, एक की मौत कई लोग घायल

One dead, 12 injured in twin attacks on Iran parliament and Khomeini shrine

 Arun Mishra |  2017-06-07 09:02:08.0  |  New Delhi

ईरान की संसद और खमैनी के मकबरे पर हमला, एक की मौत कई लोग घायलईरान संसद की इमारत से बाहर झांकते बंदूकधारी हमलावर की तस्वीर

ईरान की संसद में आज कम से कम एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की जिसमें एक की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। ईरान की संसद पर आतंकी हमले के हमलावरों की तस्वीर कैमरे में कैद हुई है। इन तस्वीर में आतंकी ईरानी संसद की इमारत से बाहर बेखौफ झांकता नजर आ रहे हैं। उनके हाथों में AK-47 राइफल भी हैं।

वहीं, संसद भवन के अंदर से लगातार गोलीबारी की आवाज आ रही हैं। स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 10:15 बजे चार बंदूकधारी ईरानी संसद के अंदर घुसकर गए और सांसदों को बंधक बना लिया है। फायरिंग में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए है, जबकि एक की मौत हो गई। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ईरान की सरकारी मीडिया के मुताबिक आज एक सशस्त्र व्यक्ति ईरान के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे के भीतर घुस गया और उसने कई लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया। सरकारी प्रसारणकर्ता आईआरआईबी और फार्स समाचार एजेंसी ने बताया कि सशस्त्र व्यक्ति दक्षिणी तेहरान में मकबरे के भीतर घुस गया।

ईरान की सरकारी मीडिया के मुताबिक आज एक सशस्त्र व्यक्ति ईरान के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे के भीतर घुस गया और उसने कई लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top