Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाक की नई साजिश, कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए शरीफ ने तैनात किये 22 सांसद

पाक की नई साजिश, कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए शरीफ ने तैनात किये 22 सांसद

 Special Coverage News |  2016-08-27 12:32:00.0  |  इस्लामाबाद

पाक की नई साजिश, कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए शरीफ ने तैनात किये 22 सांसद

इस्लामाबाद: शनिवार को नवाज शरीफ सरकार ने कश्मीर राग को आगे बढ़ाते हुए 22 सांसदों का एक विशेष प्रतिनिधिमंडल बनाने का फैसला लिया है। शरीफ ने कहा कि कश्मीर घाटी में चल रही हिंसा और मानवाधिकारों के उल्लंघन को पाकिस्तान बेपर्दा करेगा। सांसदों का यह दल 11 महत्वपूर्ण देशों और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से संपर्क कर कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का पक्ष रखेगा।

यह दल अगले दो सप्ताह में तमाम पक्षों से संपर्क साधेगा और भारतीय हिस्से वाले कश्मीर में 'मानवाधिकारों के उल्लंघन' का मुद्दा उठाएगा। बीते महीने कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिंसा हुई थी। इसमें करीब 70 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान इसी मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने रखने की योजना बना रहा है।

दूसरी तरफ पाकिस्तान के बलुचिस्तान में सेना द्वारा लोगों पर किए जा रहे हमले और मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर आज जर्मनी में रह रहे बलुचिस्तान के लोगों ने पाकिस्तानी सरकार और सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया। जर्मनी के लिपझिग इलाके में बड़ी संख्या में मौजूद बलूच प्रांत के लोगों ने रैली निकाली। इस दौरान उनके हाथों में तिरंगा झंडा भी नजर आया।

Tags:    
Share it
Top