Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान की इस लडकी ने किया ऐसा काम कि ......?

पाकिस्तान की इस लडकी ने किया ऐसा काम कि ......?

किया ऐसा सोच भी नहीं सकते

 शिव कुमार मिश्र |  2017-05-24 05:51:45.0  |  दिल्ली

पाकिस्तान की इस लडकी ने किया ऐसा काम कि ......?

पाकिस्तान की एक लड़की 24 की उम्र में सामाजिक बंधनों से लड़ रही है, इसके लिए उसने अपनी मोटरसाइकिल को जरिया बनाया है. गुलफशान तारीक नाम की लड़की ने पाकिस्तान के खतरनाक रास्तों पर 3000 किलोमीटर तक बाइक चलाकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. इसके लिए उसका नाम पाकिस्तान के नेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी शामिल कर लिया गया है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के मुताबिक गुलफशान ने 6 मई से 23 मई के बीच बाइक से खैबर पख्तूनख्वा और गिलगित बालटिस्तान का सफर किया. इस सफर में उसने स्वात, शांगला, चित्राल, मलाकांड जैसे खतरनाक समझे जाने वाले इलाकों को कवर किया.

गुलफशान पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और सारगोधा की रहने वाली हैं. डॉन से उसने कहा कि इन इलाकों में सड़कें काफी खराब और खतरनाक हैं इस वजह से वह छोटी दुर्घटनाओं की शिकार हुईं, हालांकि ज्यादा गहरी चोटें नहीं आईं. उन्होंने कहा, "यह मेरा सपना था कि मैं पख्तूनख्वा और गिलगित बालटिस्तान इलाके में अकेले सफर करूं और दुनिया को बता सकूं कि ये इलाके हकीकत में कितने सुरक्षित और शांत हैं."

उन्होंने बताया कि उनके पिता ने दुनिया का काफी हिस्सा घूमा है और इस वजह से उन्हें खैबर पख्तूनख्वा के उन रास्तों पर बाइक टूर करने का आइडिया आया जहां आमतौर पर लोग जाने से डरते हैं.

गुलफशान को पाकिस्तान की इकलौती महिला बताया जा रहा है जो पख्तूनख्वा और गिलगित बालटिस्तान के हर जिले का बाइक से अकेले सफर किया हो. गुलफशान का सफर अभी जारी है. उनका अगला पड़ाव कोहत है और उसके बाद वह इस्लामाबाद जाएंगी जहां उनका सफर समाप्त होगा.

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top