Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाक में आतंकी हमले की कोशिश नाकाम, 7 आतंकी ढेर

पाक में आतंकी हमले की कोशिश नाकाम, 7 आतंकी ढेर

 Special Coverage News |  2016-08-01 05:54:12.0  |  New delhi

पाक में आतंकी हमले की कोशिश नाकाम, 7 आतंकी ढेर

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब सूबे में आज सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकवादी हमले के प्रयास को नाकाम करते हुए 7 आतंकवादियों को मार गिराया । आतंकवादी पंजाब सूबे के अहम सरकारी प्रतिष्ठानों पर हमला करने की साजिश रच रहे थे । पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के मुताबिक, उसे सूचना मिली थी कि करीब 10-12 आतंकवादी यहां संवेदनशील प्रतिष्ठानों एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों की इमारतों पर हमले की साजिश रच रहे हैं ।


सीटीडी ने कहा, ''पुलिस कमांडो के साथ सीटीडी की एक टीम ने आज तड़के लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित चक चार रसाला शेखपुरा जिले में एक घर पर छापा मारा । टीम ने उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा ।'' उन्होंने कहा, ''लेकिन इसके बजाय आतंकवादियों ने छापा मारने गई टीम पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं । जवाबी गोलीबारी में 7 आतंकवादी मारे गए । शेष 3 आतंकवादी वहां से भागने में सफल रहे ।'' आतंकवादियों के ठिकाने से विस्फोटक, हथगोले, बड़ी मात्रा में गोलियां, 3 मोटरसाइकिल और संवेदनशील इमारतों के मानचित्र बरामद हुए हैं ।

सीटीडी ने इन आतंकवादियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और यह पता लगाया जा रहा है कि वे किस संगठन से जुड़े थे । पंजाब प्रांत में 23 जुलाई को तालिबान के 5 आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे । आतंकवादी सरकारी प्रतिष्ठानों और कानून का प्रर्वतन करने वाली एजेंसियों के कर्मियों पर हमला की योजना बना रहे थे । उसके पहले 13 जुलाई को पंजाब के आेकारा शहर में मुठभेड में कम से कम 6 आतंकवादी मारे गए थे।

Tags:    
Share it
Top