Home > अंतर्राष्ट्रीय > भारत ने UN में पाक को लताड़ा, कहा- आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है पाकिस्तान, शांति के लिए बड़ा खतरा

भारत ने UN में पाक को लताड़ा, कहा- आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है पाकिस्तान, शांति के लिए बड़ा खतरा

 Special Coverage News |  2016-10-12 05:30:00.0  |  जिनेवा

भारत ने UN में पाक को लताड़ा, कहा- आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है पाकिस्तान, शांति के लिए बड़ा खतरा

जिनेवा: भारतीय राजदूत वेंकटेश शर्मा ने कश्मीर मुद्दे पर बहस के दौरान संयुक्त राष्ट्र से कहा कि पाकिस्तान वैश्विक शांति लिए सबसे बड़ा खतरा है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र को बताया कि पाकिस्तान में लगतार बढ़ते परमाणु हथियार और सरकार तथा जिहादी संगठनों के मजबूत संबंध किस तरह दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान की सुरक्षा को इसके पड़ोस में परमाणु हथियार बनाने से चुनौती मिली है।

वही, पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि तहमीना जंजुआ ने संयुक्त राष्ट्र की अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा समिति से कहा कि दक्षिण एशिया में भारत की वर्चस्ववादी नीतियों और सैन्य दबदबे के लिए उसकी कोशिशें वैश्विक और क्षेत्रीय, दोनों स्तरों पर अस्थिरता पैदा कर रही हैं। विदेश कार्यालय के बयान में बताया गया कि समिति को परमाणु परीक्षण प्रतिबंध पर पाकिस्तान और भारत के बीच एक द्विपक्षीय समझौते पर इस्लामाबाद के तैयार होने की याद दिलाई गई, जिसके लिए भारत की ओर से प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है।

Tags:    
Share it
Top