Home > अंतर्राष्ट्रीय > बांग्लादेश में बदमाशों ने मंदिर जा रहे पुजारी की गला रेतकर हत्या की

बांग्लादेश में बदमाशों ने मंदिर जा रहे पुजारी की गला रेतकर हत्या की

 Special Coverage news |  2016-06-07 08:00:52.0  |  ढाका

बांग्लादेश में बदमाशों ने मंदिर जा रहे पुजारी की गला रेतकर हत्या की

बांग्लादेश: ढाका में आज मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने 65 वर्षीय एक हिन्दू पुजारी की गला रेतकर हत्या कर दी। पुजारी उस समय मंदिर जा रहे थे।

मुस्लिम बहुल देश में अल्पसंख्यकों और धर्म निरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर मुस्लिम चरमपंथियों के नृशंस हमलों की यह ताजा घटना है। झिनाईगाह जिले में सुबह करीब साढ़े नौ बजे तीन हमलावरों ने अनंत गोपाल गांगुली पर हमला किया और तेज धार वाले हथियारों से उनका गला काट डाला।

सहायक पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ कांजीलाल ने बताया कि यह हत्या उग्रवादियों ने की। पुलिस ने बताया कि उन्हें गांगुली का शव मिला जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जांच की जा रही है। हालिया महीनों में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, धर्म निरपेक्ष ब्लॉगरों, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं।


रविवार को एक गिरजाघर के समीप अज्ञात हमलावरों ने एक ईसाई उद्योगपति पर हमला कर उसे मार डाला। कुछ घंटों बाद आतंकवाद निरोधक एक पुलिस अधिकारी की पत्नी को धार्मिक चरमपंथियों ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई।

अप्रैल में आईएसआईएस के उग्रवादियों ने एक उदारवादी प्रोफेसर का राजशाही शहर में स्थित उनके आवास में उनका गला काट कर उनकी नृशंस हत्या कर दी थी। उसी माह एक हिन्दू दर्जी को आईएसआईएस उग्रवादियों ने उसकी दुकान में ही मार डाला था।

आईएसआईएस और अलकायदा ने बांग्लादेश में कुछ हमलों की जिम्मेदारी ली है लेकिन सरकार ने अपने देश में उनकी मौजूदगी से इंकार किया है।

Tags:    
Share it
Top