Home > अंतर्राष्ट्रीय > IIT के पूर्व छात्र ने ली प्रोफेसर और पत्नी की जान, बाद में खुद को मारी गोली

IIT के पूर्व छात्र ने ली प्रोफेसर और पत्नी की जान, बाद में खुद को मारी गोली

 Special Coverage news |  2016-06-03 08:30:28.0  |  नई दिल्ली

IIT के पूर्व छात्र ने ली प्रोफेसर और पत्नी की जान, बाद में खुद को मारी गोली

अमेरिका: कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में एक प्रोफेसर की हत्या कर सुसाइड करने वाले छात्र की पहचान हो गई है। इंजीनियरिंग छात्र की पहचान भारतीय अमेरिकी मैनक सरकार के तौर पर हुई है।

आईआईटी खड़गपुर के छात्र रहे सरकार ने आत्महत्या करने से पहले यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया लॉस एंजिलिस के एक छोटे कार्यालय में प्रोफेसर विलियम क्लुग की गोली मार कर हत्या की थी। इस मामले में नया मोड़ तब आया जब पता चला कि प्रोफेसर को मारने से पहले उसने अपनी पूर्व पत्नी का भी मर्डर किया और फिर यूनिवर्सिटी पहुंचा।

मिनेसोटा इलाके में रह रही एशले हस्ती का सरकार ने वहीं मर्डर किया. दोनों की शादी 2011 में हुई थी। मिनेसोटा इलाके में जब पुलिस उसका घर तलाश रही थी, तब वहां से एक हत्या सूची मिली जिससे अधिकारियों को एशले का शव बरामद करने में मदद मिली।

गोलीबारी की घटना बुधवार को हुई थी, जिसके बाद कैंपस को पूरी तरह से बंद कर फेडरल एजेंट सहित सैकड़ों पुलिस अधिकारियों को वहां तैनात कर दिया गया था।

सरकार ने प्रोफेसर पर अपना कंप्यूटर कोड चुराकर उसे किसी दूसरे को देने का आरोप लगाया था। दस मई को सरकार ने लिखा था, जब आप एक प्रोफेसर के बारे में सोचते हैं तो यूसीएलए प्रोफेसर विलियम क्लुग उस तरह के नहीं हैं। वह बहुत ही बीमार व्यक्ति हैं। यूसीएलए आने वाले प्रत्येक नए छात्र से मैं इस व्यक्ति से दूर रहने का आग्रह करता हूं।

Tags:    
Share it
Top