राष्ट्रीय

सुषमा स्वराज ने सरताज अजीज को सुनाई खरी-खोटी, कहा- देशवासियों की फिक्र नहीं

Special Coverage News
10 July 2017 6:41 AM GMT
सुषमा स्वराज ने सरताज अजीज को सुनाई खरी-खोटी, कहा- देशवासियों की फिक्र नहीं
x
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की कैंसर पीड़ित युवती फैजा तनवीर के मेडिकल वीजा मामले में भारत का पक्ष साफ किया है।
नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की कैंसर पीड़ित युवती फैजा तनवीर के मेडिकल वीजा मामले में भारत का पक्ष साफ किया है। एक के बाद एक कई ट्वीट कर सुषमा ने न केवल इस मामले में भारत सरकार का स्टैंड साफ किया, बल्कि दोहरे मापदंडों के लिए पाकिस्तान को खूब खरी-खोटी सुनाई।
सुषमा ने आश्वासन दिया कि अगर नियमों का पालन करते हुए पाकिस्तान के (डी फैक्टो) विदेश मंत्री सरताज अजीज अपने नागरिकों के मेडिकल वीजा आवेदन की अनुशंसा करते हैं, तो भारत तत्काल वीजा जारी कर देगा। उन्‍होंने लिखा कि मेरे पास मेडिकल वीजा की सिफारिशें नहीं आई,
सरताज अजीज
को पाकिस्‍तान के लोगों की फिक्र नहीं है।
सुषमा ने लगे हाथों बेहद संयत लेकिन सधे अंदाज में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर पाकिस्तान को आड़े हाथों भी लिया। उन्होंने जाधव की मां को वीजा न देने के लिए पाकिस्तान की निंदा भी की। सुषमा ने पाकिस्तान को याद दिलाया कि अवंतिका जाधव के वीजा निवेदन पर अबतक कोई सुनवाई नहीं हुई है।
सुषमा ने इस पूरे मामले में सरताज अजीज की भूमिका पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि अजीज फैजा के आवेदन पर अपनी सिफारिश देने में देर कर रहे हैं। सुषमा ने ट्वीट किया, 'जो भी पाकिस्तानी नागरिक भारत में इलाज कराने के लिए मेडिकल वीजा चाहते हैं, उनके साथ मेरी पूरी सहानुभूति है। मुझे भरोसा है कि सरताज अजीज को भी अपने देश के नागरिकों से काफी सहानुभूति होगी।
बता दे कि पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा जारी करने के लिए हमें केवल अजीज की ओर से सिफारिशी पत्र चाहिए होता है।' सुषमा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'मैं समझ नहीं पा रही हूं कि अपने ही देश के नागरिकों के मेडिकल वीजा के लिए अपनी अनुशंसा देने में सरताज अजीज हिचक क्यों दिखा रहे हैं।'
Next Story