Home > अंतर्राष्ट्रीय > काबुल में तीन शक्तिशाली धमाकों से 24 की मौत, 100 के करीब घायल

काबुल में तीन शक्तिशाली धमाकों से 24 की मौत, 100 के करीब घायल

 Special Coverage News |  2016-09-06 06:31:32.0  |  Kabul

काबुल में तीन शक्तिशाली धमाकों से  24 की मौत, 100 के करीब घायल

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी में सोमवार को डिफेंस मिनिस्ट्री के गेट के पास दो सुसाइड ब्लास्ट हुए। इसमें 24 की मौत हो गई और 91 लोग जख्मी हो गए हैं। तीसरा धमाका दोनों धमाकों के कुछ ही घंटों बाद हुआ। खबरों के मुताबिक तीसरा धमाका एक कार में रखे बम से हुआ। बता दें कि यह इलाका मुराद खानी कहलाता है। यहां पर प्रेसिडेंशियल पैलेस और दो मिनिस्ट्री भी हैं। इन हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तीन शक्तिशाली विस्फोट से दहल गई है। सोमवार रात हुए मध्य काबुल में तालिबान की ओर से किए गए दो बम विस्फोटों में कम से कम 24 व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 91 अन्य घायल हो गए थे। दोनों आतंकी पैदल आए थे। बाद में दोनों ने खुद को उड़ा लिया। तालिबान के स्पोक्सपर्सन जबिउल्ला मुजाहिद ने ट्वीट कर हमले की जिम्मेदारी ने ली। उसने लिखा- "पहला टारगेट डिफेंस मिनिस्ट्री को बनाया गया था। और दूसरा हमला पुलिस के लिए था।"

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने बताया कि रक्षा मंत्रालय के गेट के पास दोपहर को पहले एक आत्मघाती हमला हुआ और जब लोग घायलों की मदद के लिए वहां जमा हुए तो दूसरा आत्मघाती बम धमाका हुआ। उन्होंने बताया कि दोनों आत्मघाती हमलावर पैदल ही आए थे। मरने वालों में अधिकतर पुलिसकर्मी शामिल हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में पिछले दस दिन में यह तीसरा बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले 25 अगस्त को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान के पास धमाका हुआ था। इसमें दो लोग मारे गए थे। 22 अगस्त को भी काबुल में धमाके हुए थे। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी और 18 जख्मी हुए थे। ये धमाका अमेरिकी दूतावास और इंटरनेशनल सिक्युरिटी असिस्टेंट फोर्स हेडक्वार्टर के पास हुआ था। चार दिन पहले एक सितंबर को चरख जिले में गवर्नर के दफ्तर के पास हुए विस्फोच में भी दो लोग मारे गए थे।

Tags:    
Share it
Top