Archived

इंटेलिजेंस ब्‍यूरो में 1430 पोस्‍ट पर वैकेंसी, इक्षुक उमीदवार जल्द करें आवेदन

Vikas Kumar
16 Aug 2017 11:15 AM GMT
इंटेलिजेंस ब्‍यूरो में 1430 पोस्‍ट पर वैकेंसी, इक्षुक उमीदवार जल्द करें आवेदन
x

नई दिल्ली : इंटेलिजेंस ब्‍यूरो में वैकेंसी निकली है। इक्षुक उमीदवार जल्द आवेदन करें। मिली जानकरी के अनुसार मिनिस्‍ट्री ऑफ होम अफेयर (MHA) में इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के लिए आवेदन स्‍वीकार किए जा रहे हैं। इसके जरिए 1430 असिसटेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर्स (ग्रेड 2/एग्जिक्‍यूटिव) की नियुक्ति की जाएगी। जानिए इस वैकेंसी की पूरी डिटेल और इस वैकेंसी के लिए कैसे करें आवेदन।

वैकेंसी डिटेल्स

संस्थान का नाम : मिनिस्‍ट्री ऑफ होम अफेयर (MHA)

पदों का नाम : असिसटेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर्स

कुल पदों की संख्या : 1430

आयु सीमा : कम से कम 18 साल आयु होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। रिजर्व केटेगरी वालों को छूट दी जाएगी।

योग्यता : मान्‍यता प्राप्‍त विश्‍वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही अभ्‍यर्थी को कंप्‍यूटर की पूरी नॉलेज होनी चाहिए।

सैलरी : चयन होने पर 9,300 से 34,800 का पे बैंड और ग्रेड पे 4,220 रुपए मिलेंगे। साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दिए जाने वाले सभी सुविधाएं भी दी जाएंगी।

चयन प्रक्रिया : इसके लिए देश के 33 शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। चयन प्रक्रिया तीन स्‍टेजों में चलेगी। टायर 1 में वैकल्पिक प्रश्‍न होंगे। पेपर 100 नंबर का होगा। टायर 2 का पेपर 50 नंबर का होगा। ये सब्‍जेक्टिव होगा। इंटरव्‍यू भी होगा जो 100 नंबर का होगा।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 सितंबर 2017 है। जो अभ्‍यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वो इंटेलिजेंस ब्‍यूरो की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन करें।

सरकारी नौकरी पाने का ये एक सुनहरा अवसर है। ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑनलाइन नोटिफिकेशन देखें। आपको चाहिए की इस भर्ती के लिए दिए गए नोटिफिकेशन को पहले अच्छी तरह से पढ़ लें इसके पश्चात आवेदन करें।

Next Story