Home > लाइफ स्टाइल > आखिर पति से क्या चाहतीं हैं पत्‍नियां ? इन बातों का रखें ध्‍यान

आखिर पति से क्या चाहतीं हैं पत्‍नियां ? इन बातों का रखें ध्‍यान

 Arun Mishra |  2017-03-15 13:06:31.0  |  New Delhi

आखिर पति से क्या चाहतीं हैं पत्‍नियां ? इन बातों का रखें ध्‍यानFile Photo

आखिर महिलाएं अपने पति से क्‍या चाहती है ? यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब अक्‍सर पुरुष समझ नहीं पाते,कुछ ऐसे भी होते हैं,जो समझते तो सबकुछ है लेकिन उनकी लाइफ स्‍टाइल ही कुछ ऐसी हो जाती है कि वह अपनी वाइफ की चाहतों का खास ख्‍याल नहीं रख पाते। जिसका परिणाम होता है हर छोटी छोटी बात पर अनबन,और वैवाहिक संबंधों में खटास,जिसका सबसे अधिक असर उनकी रोमांटिक लाइफ पर होता है।

मनोवैज्ञानिकों के अनुसार शुरु शुरु में पति अपनी वाइफ की हर बात का ख्‍याल रखता है और दोनों की रोमांटिक लाइफ भी बेहतरीन होती है,लेकिन समय के बदलाव के साथ,चीजें बदलती जाती है,पुरुष विवाह के बाद अपने काम और अधिक पैसे कमाने में इतना व्‍यस्‍त हो जाते है कि वह अपनी वाइफ की छोटी छोटी चाहतों का ध्‍यान नहीं रख पाते है।

रोमांस का तड़का : महिलाएं अपने पति में रोमांस खोजती है
 हर लड़की रोमांटिक हसबैंड पसंद करती है और अगर आपकी रोमांटिक लाइफ बेहतरीन है, तो इस बात की बहुत कम संभावना है कि ऐसे युगल में कोई अनबन हो। विवाह के बाद भी महिलाएं अपने पति से प्‍यार का कुछ वैसा ही इजहार और प्रशंसा की उम्‍मीद करती है जैसा कि विवाह से पहले लड़कियां अपने प्रेमी से उम्‍मीद करती है। इसके साथ ही सेक्‍सुअल संबंधों में नई उर्जा और कुछ नएपन की तलाश भी आप दोनों की रोमांटिक लाइफ को शानदार बनाता है।

मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि अगर हसबैंड और वाइफ की सेक्‍सुअल कैमेस्‍ट्री के साथ ही भावनात्‍मक इमोशनल रोमांस शानदार है तो ऐसे युगल में अनबन की संभावना बेहद कम होती है।

आपका साथ और समय चाहती है
विवाह के बाद ऐसा देखने में आता है कि पहले कुछ साल तो पुरुष अपनी वाइफ की हर बात का ध्‍यान रखता है,छोटी छोटी बातों का ख्‍याल करता है लेकिन कुछ सालों के बाद ऐसा नहीं रहता। जीवन की आपधापी में जिंदगी की अन्‍य बातों में पुरुष अपने आप को कुछ तरह उलझा लेते हैं कि वे अपनी वाइफ को उतना समय नहीं दे पाते।

कभी ऑफिस का काम घर पर लाना,कभी घर देर से आना, या फिर बिजनेस ट्रीप पर अधिक समय बिताना। कुछ लोग पैसे को अधिक महत्‍व देते है ऐसे में प्रोफेशनल लाइफ के चलते व्‍यक्तिगत रोमांटिक लाइफ को उस तरह नहीं जी पाते,जबकि महिलाएं पुरुषों का साथ और प्‍यार के दो पल चाहती है।

साथ में वीकएंड की मस्‍ती धमाल
सप्‍ताह भर महिलाएं घर का काम करती हैं,आपकी जरूरतों का ख्‍याल रखती है,परिवार और बच्‍चों की हर छोटी बात का खास ख्‍याल रखती है,लेकिन इसके साथ महिलाएं इस बात की उम्‍मीद भी करती है कि वह आपके साथ वीकएंड में कहीं बाहर घूमने जाएं,शापिंग करें, प्‍यार के दो मीठे पल बिताए लेकिन अगर आप अपनी व्‍यस्‍त दिनचर्या के चलते अपनी वाइफ की इन छोटी छोटी बातों का ध्‍यान नहीं रखते तो भी महिलाएं इन बातों से दु:खी होती है।

महिलाएं चाहे नौकरी कर रही हो या फिर हाउसवाइफ हो उनकी सोच और पति से चाहत लगभग एक जैसी ही होती है, वह पका साथ चाहती है,रोमांस और प्‍यार के दो मीठे बोल सुनना पंसद करती है और इन सब बातों के साथ बेहतरीन कैंडल लाइट डिनर हो जाए तो आपकी रोमांटिक लाइफ बेहतरीन हो जाती है,जो कि वैवाहिक जीवन की सफलता में कारगर साबित होता है।
Courtesy : Khabar India TV

Tags:    
Share it
Top