Home > लाइफ स्टाइल > वेलेंटाइन डे स्पेशल :जानिये राशि अनुसार अपने पार्टनर की ख़ुशी का राज

वेलेंटाइन डे स्पेशल :जानिये राशि अनुसार अपने पार्टनर की ख़ुशी का राज

 Alok Mishra |  2017-02-14 10:14:39.0  |  new delhi

वेलेंटाइन डे स्पेशल :जानिये राशि अनुसार अपने पार्टनर की ख़ुशी का राज

आज हम आपको वेलेंटाइन डे पर बतायेगे कि ज्योतिष के अनुसार अपनी फीमेल पार्टनर को कैसे खुश करे | आज हम आपको बतायेगे कि किस राशि के जातक होते है सबसे ज्यादा रोमांटिक और प्यार से भरपूर |

राशि चिन्ह एवं इंसान

व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार ही रिएक्ट करता है, यह बात ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिद्ध हो चुकी है। हर एक इंसान का उसकी राशि चिन्ह से एक गहरा संबंध होता है। उसका स्वभाव, उसकी आदतें, उसकी पसंद-नापसंद, वह विभिन्न परिस्थितियों में कैसा व्यवहार करता है, आदि बातें उसकी राशि चिन्ह से पता चल जाती हैं।

राशि चिन्ह एवं प्यार

इतना ही नहीं, उसकी किस राशि चिन्ह वाले के साथ दोस्ती अच्छी बनेगी या किन दो राशियों के बीच प्यार गहरा होगा.. यह भी पता लगाया जा सकता है। एक विशेष राशि के लिए कौन सी राशि का जातक उसका परफेक्ट सोलमेट बन सकता है, हमारी आज की चर्चा का विषय भी प्यार से ही जुड़ा है।

रोमांस और प्यार

कौन सी राशि के लोग कितने रोमांटिक होते हैं यह भी हमने बताया लेकिन वह किस तरह का प्यार चाहते हैं, आज इस पर चर्चा करेंगे। दो प्यार करने वाले एक-दूसरे को अपने प्यार का इज़हार कई तरीकों से करते हैं। बोलकर, आंखों के इशारों से, या फिर पास आकर, शारीरिक संबंध बनाकर।

कौन कैसे आकर्षित होता है

प्रकृति ने मनुष्य को बनाया ही ऐसे है, उसे विपरीत लिंग प्रदान करके एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होने की सक्षमता प्रदान की है। लेकिन हर किसी का पास आने का अंदाज़ अलग है। कोई शारीरिक संबंधों को रोमांस के समुद्र में डुबोकर व्यक्त करता है तो किसी के लिए सेक्स एक जुनून है। और वह अपने साथी से भी ऐसा ही कुछ चाहता है...

पार्टनर से कैसी आपेक्षा

लेकिन हर कोई एक जैसा नहीं होता... परन्तु यह तो तय है कि साथी की खुशी के लिए हम ठीक उसी तरह से व्यवहार करने की कोशिश करते हैं जैसा उसे पसंद हो। तो आज हम राशि के आधार पर शारीरिक संबंध बनाते हुए एक महिला अपने साथी से कैसी अपेक्षा करती है, इस पर चर्चा करेंगे।

कहां फोकस करें?

यदि आप भी अपनी फी-मेल पार्टनर को खुश रखना चाहते हैं, तो आगे राशिनुसार बताई जा रही बातों को ध्यान से पढ़ें। तो आप जान सकेंगे कि बिस्तर में आपकी फी-मेल पार्टनर आपसे क्या चाहती है और वह आपके द्वारा की गई कौन सी बात है जो उन्हें ना केवल पसंद बल्कि जरूरत से ज्यादा पसंद आती है। यह बातें वाकई आपको एक अच्छा समय बिताने एवं आने वाले खुशहाल जीवन के लिए मदद करेंगी।

प्यार करने का तरीका

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यदि पार्टनर प्यार से हाथ भी पकड़े तो अच्छा लगता है, लेकिन कुछ लोग काफी खुले मिजाज़ के होते हैं। उनके लिए यह छोटी-छोटी बातें महत्व नहीं रखतीं। लेकिन कौन कितना शर्मीला है और कितना जुनून से भरा, ये जानिए आगे|

.मेष राशि

मेष राशि को अग्नि का प्रतीक माना जाता है लेकिन फायर चिन्ह होते हुए भी इस राशि के जातक काफी जल्दी किसी के लिए शारीरिक रूप से आकर्षित हो जाते हैं। खासतौर पर अपने पार्टनर से मिलने वाला एक ही इशारा समझ जाते हैं। इनके लिए चेहरे या माथे पर प्यार जताते हुए 'किस' करना ही काफी है सेक्स की ओर आगे बढ़ना।

वृष राशि

शारीरिक संबंध बनाते हुए पूरे रोमांस के साथ धीरे-धीरे मूड बनाना, वृष राशि के जातकों को पसंद आता है। इनके लिए पूरे शरीर में गर्दन का हिस्सा ऐसा है जो सबसे अधिक संवेदनशील माना जाता है, यहां पार्टनर द्वारा की गई कोई भी हरकत इन्हें उत्तेजित करती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक के लिए पार्टनर द्वारा की गई कैसी भी शारीरिक हरकत मायने रखती है। फिर चाहे केवल हाथ ही क्यों ना पकड़ा हो, इस राशि के जातक जल्द ही अपने मूड को रिएक्ट करते हैं। इनके लिए इनके हाथ, बाजू एवं कंधे सबसे संवेदनशील हिस्से हैं, जिन्हें छूने पर यह अधिकतम भावनाओं को महसूस करते हैं।

कर्क राशि

एक कर्क राशि की महिला अपने पार्टनर से हर रूप में 'किसिंग' की आपेक्षा करती है। इसकी शायद कोई सीमा नहीं है... ऐसा नहीं है कि इनके लिए कोई खास शारीरिक अंग अधिक संवेदनशील है, सभी पर यह अच्छा महसूस करती हैं लेकिन यदि आप अपनी कर्क राशि की फी-मेल पार्टनर को और भी खुश करना चाहते हैं तो एक स्त्री को पहचान देने वाले शारीरिक अंगों पर ही फोकस करें।

सिंह राशि

सुनने में शायद अजीब लगे लेकिन सच में सिंह राशि के जातकों को अपनी कमर या उससे ऊपरी हिस्से में होने वाली हलचल काफी पसंद आती है। तो पुरुष हो या महिला, सिंह राशि के जातकों के लिए इस शारीरिक अंग पर फोकस करना सही रहता है।

कन्या राशि

किसी को खुश करने का रास्ता उनके मुंह से होकर पेट तक जाता है, यह तो सुना ही होगा आपने। कुछ ऐसा ही हाल है कन्या राशि के जातकों का। इनके पेट पर होने वाली हलचल इन्हें अपने पार्टनर की ओर अधिक से अधिक आकर्षित करती है। यह उनका खुद का अनुभव है, पेट पर हाथ लगाना भी उनके मूड को ऑन कर सकता है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए उनकी कमर एवं उससे थोड़ा नीचे का हिस्सा सबसे अधिक संवेदनशील होता है। तुला राशि के जातक हर चीज़ तोल-मोल कर करते हैं, प्यार भी... इसलिए किसिंग हो या जुनून भरा सेक्स... सब कुछ सही मात्रा में हो तो उन्हें खुशी मिलती है

वृश्चिक राशि

यह एक ऐसी राशि है जिसके लोगों को किसी विशेष शारीरिक अंगों पर खास फोकस पाने की जरूरत नहीं होती। लेकिन जो भी गतिविधि हो, उसमें रोमांस कूट-कूट कर भरा हो। नहीं तो ये जल्द ही उदास हो जाते हैं।

धनु राशि

बिस्तर में धनु राशि के जातक थोड़े चूज़ी होते हैं... आप समझ भी नहीं पाएंगे कि इन्हें क्या सबसे अधिक पसंद है। लेकिन इनका अधिकतम संवेदनशील बॉडी पार्ट इनकी जांघ है, जिसे केवल टच करने से भी ये रिएक्ट करते हैं। इसके अलावा किसिंग से लेकर बाइटिंग तक, सभी हरकतें पसंद करते हैं धनु राशि के जातक।

मकर राशि

कुछ लोग सेक्स से पहले एवं उसके दौरान काफी ध्यान से पार्टनर को खुश करने पर फोकस करते हैं, लेकिन मकर राशि के जातक को खुश करने के लिए सेक्स के बाद भी ध्यान देने की जरूरत होती है। उनका सबसे अधिक संवेदनशील शारीरिक अंग घुटने के बिल्कुल पीछे वाला हिस्सा है। जिस पर पार्टनर यदि केवल हाथ भी लगाए तो उन्हें अच्छा लगता है।

कुम्भ राशि

यूं तो पार्टनर द्वारा की गई हर एक हरकत महिलाएं पसंद करती हैं लेकिन खासतौर पर कुम्भ राशि के जातक घुटने से नीचे एवं एंकल्स पर फोकस लेना पसंद करते हैं। पार्टनर द्वारा यदि पांव पर भी कुछ हरकत की जाए तो इन्हें अच्छा लगता है।

मीन राशि

कुम्भ राशि की तरह ही मीन राशि के जातकों के लिए भी उनके पांव सबसे अधिक संवेदनशील बॉडी पार्ट के रूप में सामने आते हैं। इन्हें अपने पांव पर हल्की मालिश कराना बेहद पसंद है। इसके अलावा किसिंग एवं बाइटिंग भी इन्हें पसंद है।

अब आप राशि के अनुसार अपने पार्टनर के मूड का पता कर सकते है ,और उन्हें वो ख़ुशी दे सकते है जिसकी उन्हें तलाश है |

Tags:    
Share it
Top