Archived

हमेशा दिखना है शानदार तो अपनाएं ये 10 टिप्स

Special Coverage News
29 July 2017 10:45 AM GMT
हमेशा दिखना है शानदार तो अपनाएं ये 10 टिप्स
x
आप कुछ भी पहने और कोई भी स्टासइल कैरी करें पर अगर फिजीकली फिट नहीं हैं तो कुछ भी नहीं जचेगा, इसलिए फिटनेस का ख्यानल जरूर रखें।

पुरुष भी चाहते हैं खूबसूरत और स्टानइलिश दिखना, इसीलिए आज हम लायें कुछ प्रैक्टििकल फैशन और स्टाऔइल ग्रूमिंग टिप्स खासतौर पर मर्दों के लिए।

1.फिटनेस है खास- आप कुछ भी पहने और कोई भी स्टासइल कैरी करें पर अगर फिजीकली फिट नहीं हैं तो कुछ भी नहीं जचेगा, इसलिए फिटनेस का ख्यानल जरूर रखें।
2.सादगी पर नजर- याद रखें तड़क भड़क का प्रभाव अस्था यी होता है और भले ही लोगों की निगाह आप पर हो पर वो स्टादइलिश नहीं बनाती। अगर आप को अपनी पीठ के पीछे भी स्टााइलिश मैन का खिताब पाना हो तो सादगी को ही फैशन फंडा बनायें।
3.छोटी छोटी चीजों को ना करें नजरअंदाज- जैसे आपने अगर लिनन की शर्ट पहनी है तो उसके साथ शाइनी फैब्रिक की पैंट बिलकुल कैरी ना करें। ऐसे ही ब्राउन शर्ट के साथ ब्लैरक टाई बिलकुल नहीं जाती। आपकी शर्ट के साथ बटन से लेकर बेल्ट। तक जंचनी चाहिए।
4.बदलते रहें अंदाज- हमेशा एक ही स्टाकइल आपके लुक को बोरिंग बना देता है इसलिए कैजुअली अपने स्टा इल को बदलते रहें। जैसे अगर आप कई दिनों से स्ट्रा इप्सक या चेक्सल पहन रहे हों तो अब बदल कर प्लेलन पेस्टसल कलर की शर्टस ट्राई करें।
5.अकेले ना करें शॉपिंग- मजबूरी हो तो बात दूसरी है पर बेहतर होगा अपने साथ किसी सच्चेक दोस्तप या लाइफ पार्टनर को लेकर शॉपिंग करें जो आपकी ड्रेसिंग और स्टा इल पर ईमानदार राय दे सके।
6.थोड़ा चांस लें- अक्ससर आप अपने को बेहद कैजुअल दिखाने के चक्ककर में अंडर ड्रेस रहते हैं ये बिलकुल अच्छाट आइडिया नहीं है। यकीन मानिए बेहत प्रभाव के लिए अंडर ड्रेस होने की तुलना में थोड़ा ओवर ड्रेस होना ही बेहतर है।
7.स्टाहइल में आता है आपका केयरफुल अंदाज- जीहां अगर आप अपने ड्रेसिंग और लुक को लेकर केयरफुल रहते हैं तो ये बहुत जरूरी है। छोटे छोटे स्टााइलिंग डिटेल आपको फैशनेबल लोगों की कतार मं काफी आगे कर देते हैं। जैसे आपने शर्ट की पॉकेट में अपना रुमाल किस कलर में और कैसे फोल्डै करके रखा है। या आपकी टाई की नॉट किस स्टाकइल से लगी है।
8.फुटवियर है बेहद खास- आपके फुटवियर आपके स्टा्इल पर बेस्टा और वर्स्टक का ठप्पार लगाते हैं। अगर आपने फॉमर्ल पैंट शर्ट के साथ लेदर की चप्प लें पहनी हैं तो वो चाहें जितनी भी स्टाहइलिश और एक्सनपेंसिव हां आपको कम से कम फैशनेबल तो नहीं बनायेंगी। वहीं जींस के साथ फॉर्मल टो शूज आपके लुक में कुछ भी एडऑन नहीं करेंगे।
9.दाढ़ी का भी महत्वह- जीहां आपके फैशनेबल और स्टाआइलिश दिखने में केवल हेयर स्टासइल ही नहीं बल्कीअ दाढ़ी भी खास रोल प्लेा करती है। तो उसमें भी प्रयोग करने से ना हिचकिचायें, कभी घनी तो कभी कभी हल्कीस बढ़ी शेव और कभी क्लीपन शेव हर अंदाज है खास उसे चेंच करते रहें।
10.ब्रांड का पीछा छोड़ ना यार- आप जो भी पहने वो आप पर जंचना चाहिए, कंफर्टेबल होना चाहिए और उसका फैब्रिक और कलर वेदर के अनुकूल होना चाहिए। इसके लिए अगर आप को ब्रांड्स को इग्नोलर करना पड़े तो भी कोई हर्ज नहीं है। अब मई जून के महीने में आप भले ही अरमानी के सूट में दिखें लोग आपको स्टा‍इलिश की जगह कुछ और ही समझेंगे

Next Story