Home > लाइफ स्टाइल > कर्ज से है परेशान तो ,जानिये मसूर दाल के अचूक टोटके

कर्ज से है परेशान तो ,जानिये मसूर दाल के अचूक टोटके

 alok mishra |  2017-03-02 09:41:41.0  |  new delhi

कर्ज से है परेशान तो ,जानिये मसूर दाल के अचूक टोटके

आज की भागदौड़ की जिंदगी में हर इन्सान अपने काम में इतना व्यस्त रहता है कि उसके पास अध्यात्म और पूजा पाठ का भी समय सीमित हो गया है .
और लोग कई समस्याओ से जूझ रहे है .कुछ लोग तो ढोंगी बाबाओं के चक्कर में पड़ कर अपना समय और पैसा बर्बाद कर रहे है .ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू टोटके बतायेगे जो आपका पैसा और समय दोनों बचाएंगे .आज हम आपको घरो में होने वाली मसूर कि दाल के टोटके बता रहे है .

मसूर दाल के टोटके

आमतौर पर खाने और चेहरे को सुंदर बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाली मसूर की दाल का प्रयोग कई तरह के टोटकों में भी किया जाता है. मसूर की दाल की शीतलता आपके चेहरे को तो राहत प्रदान करती ही है, यह और भी कई तरह के टोटकों के माध्यम से आपको फायदा देती है. आगे जानिए मसूर की दाल के टोटकों के बारे में विस्तार से.

कर्जे से मुक्ति के लिए

शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को शिव मंदिर में शिवजी की पिंडी पर लाल मसूर की दाल चढ़ाएं. दाल आपको
'ऊं ऋण मुक्तेश्वर सदा शिवाय नम:'
मंत्र का 108 बार जप करते हुए चढ़ानी है. यह प्रयोग आठ मंगलवार करें. साथ ही हनुमान जी के मंदिर में लाल झंडा लगाएं. ऐसा करने से कर्जा दूर होगा.

मंगल के  प्रभाव के लिए 

यदि आपकी कुण्डली में मंगल का प्रभाव रहता है तो आपको जीवन में तमाम प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में किसी योग्य व्यक्ति को समय-समय पर मसूर की लाल दाल का दान करें. ऐसा करने से उसकी दुआं से आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे. ऐसी मान्यता हो कि मसूर की लाल दाल के दान से मंगल देव प्रसन्न होते हैं.

बेहतर स्वास्थ्य के लिए

यदि कोई व्यक्ति हमेशा बीमार रहता है और उपचार के बाद भी ठीक नहीं हो रहा तो मसूर की दाल का प्रयोग उसे राहत देगा. जब सूर्य मेष राशि में प्रवेश करें तो नीम की नवीन कोपल, गुड़ व मसूर के साथ पीसकर खाने से वह व्यक्ति निरोगी रहता है.

अपने घर के योग के लिए

यदि काफी कोशिशों के बाद भी आपका घर नहीं बन पा रहा या जब भी आप घर बनाने के लिए प्लान करते हैं तभी कोई न कोई परेशानी सामने आ जाती है. तो घर बनवाने के योग को मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन सफेद गाय और उसके बछड़े को लाल मसूर की दाल और गुड़ खिलाएं, फायदा मिलेगा.

Tags:    
Share it
Top