Archived

महिलाओं को जल्दी ऑर्गेज्म क्यों हो जाता है? सर्वे में हुआ खुलासा

Arun Mishra
10 Aug 2017 1:59 PM GMT
महिलाओं को जल्दी ऑर्गेज्म क्यों हो जाता है? सर्वे में हुआ खुलासा
x
इंसानों की सेक्‍स लाइफ को लेकर रोज नए खुलासे होते रहते हैं, आइए जानते है महिलाओं से जुड़ी ऑर्गेज्‍म के बारे में इस रिर्पोट में क्‍या खुलासे हुए...
इंसानों की सेक्‍स लाइफ को लेकर रोज नए खुलासे होते रहते हैं। कई वैज्ञानिकों ने सेक्‍स लाइफ को अध्‍ययन करते रहते है। जर्नल आर्काइव्स ऑफ सेक्सिव बिहेवियर में प्रकाशित एक नए अध्ययन के मुताबिक, पता चला है, समलैंगिग महिलाओं को बायसेक्‍सुअल महिलाओं की तुलना में ज्‍यादा ऑर्गेज्‍म तक पहुंचती है। इसके अलावा इस रिसर्च में ये भी मालूम चला है कि महिलाएं कैसे जल्‍दी ऑर्गेज्‍म तक पहुंच सकती है।
आइए जानते है महिलाओं से जुड़ी ऑर्गेज्‍म के बारे में इस रिर्पोट में क्‍या खुलासे हुए।

Image Title


50 हजार से ज्‍यादा लोगों पर हुआ अध्‍ययन

शोधकर्ताओं ने यू.एस. में 52,588 वयस्कों पर अध्ययन किया गया, इनमें से 26,032 Heterosexual पुरुष, 452 समलैंगिक पुरुष, 550 बायसेक्‍सुल पुरुष, 24,102 Heterosexual महिला, 340 समलैंगिक महिलाएं और 1,112 बायसेक्‍सुअल महिलाओं थी।

Image Title


89 समलैंगिग महिलाओं को मिलता है ऑर्गेज्‍म

अध्‍ययन में मालूम चला कि सेक्‍स के दौरान, 95 प्रतिशत विषमलैंगिक (Heterosexual ) पुरुष आम तौर पर संभोग सुख प्राप्त करके ऑर्गेज्म तक पहुंचते हैं। इस बीच, केवल 66 प्रतिशत बायसेक्‍सुअल महिलाएं आम तौर पर सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म मिल जाता है। वहीं समलैंगिग महिलाओं की संख्‍या 89 प्रतिशत थी। एक रिपोर्ट से पता चलता है कि ऑर्गेज्‍म जल्‍दी पाने के लिए सेक्‍स के दौरान अलग-अलग व्यवहार और संभोग करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाने से जल्‍दी ऑर्गेज्‍म मिल जाता है।

Image Title


महिलाओं को आता है ज्‍यादा ऑर्गेज्‍म

विषमलैंगिक पुरुषों की तुलना में विषमलैंगिक महिलाओं के ओर्गेज्‍म अक्सर कम होते हैंI शोधकर्ता इसे 'संभोग अंतर' कहते हैं, और ज़ाहिर है की यह एक अच्छी बात नहीं हैI मज़ेदार बात यह है कि संभोग अंतर का यह अकेला उदाहरण नहीं है क्यूंकि रिसर्च में सामने आया है कि समलैंगिक महिलाओं को भी विषमलैंगिक महिलाओं की तुलना में अधिक ओर्गेज्‍म होते हैं और विषमलैंगिक पुरुषों को समलैंगिक महिलाओं से भी ज़्यादा।

Image Title


सेक्‍सुअल विहेवियर जानने के लिए ये किया

शोधकर्ताओं के एक समूह ने 30 विभिन्न लक्षणों और व्यवहारों की एक सूची बनाई जिनका सम्बन्ध ओर्गास्म से था। सेक्सी अंतर्वस्त्र पहनना, यह बताना कि बिस्तर में आप क्या चाहते हैं, और मुख मैथुन जैसी चीज़ें इस सूची में शामिल थी। इसके बाद शोधकर्ताओं ने 50,000 से अधिक विषमलैंगिक(Heterosexual ), उभयलिंगी (Bisexual) , और समलैंगिक पुरुषों और महिलाओं से यह पूछा कि पिछले महीने सेक्स करते हुए उन्हें कितनी बार चरमोत्कर्ष की प्राप्ति हुई थी और इन 30 में से कितने लक्षण और व्यवहार उस यौन क्रिया का हिस्सा थे।

Image Title


नए सेक्‍सुअल बिहेवियर के बारे में मालूम करना

नई यौन स्थितियों की कोशिश, उत्तेजना के नए प्रयास करना, सेक्सी बात को शामिल करने और सेक्स के दौरान प्यार व्यक्त करने के लिए कई तरीके शामिल कर सकते हैं। महिलाओं का ऑर्गेज्‍म इस बात पर भी निर्भर करता है कि उन्‍होंने आखिरी बार कब सेक्‍स किया था।

Image Title


ये चीजे ट्राय करें

अध्ययन से पता चला है कि यदि उनके पिछली यौन क्रिया में सेक्‍स के अलावा गहरे चुंबन, जननांग उत्तेजना या ओरल सेक्स शामिल हैं तो वे संभोग करने की अधिक संभावना रखते हैं और इस तरीके से आसानी से महिलाओं को ऑर्गेज्‍म मिल जाता है।
Next Story