Home > लाइफ स्टाइल > अब बताएगा ये कंडोम कितनी बार बने है सम्बन्ध ,साथ ही बताएगा आपकी क्षमता

अब बताएगा ये कंडोम कितनी बार बने है सम्बन्ध ,साथ ही बताएगा आपकी क्षमता

 alok mishra |  2017-03-06 13:50:10.0  |  new delhi

अब बताएगा ये  कंडोम कितनी बार बने है सम्बन्ध ,साथ ही बताएगा आपकी क्षमता

नई दिल्ली :आपने स्मार्टवॉच और स्मार्ट चश्मों के बारे में तो सुना ही होगा. लेकिन अब इस कड़ी में एक और चीज शामिल हो गयी है स्मार्ट कंडोम. आपको सुनकर हैरानी होगी कि इसकी बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इसे बनाने वाली कंपनी का दावा है कि ये ऐसे कई छोटे सवालों का जवाब भी देगा जिनके बारे में लोग अमूमन सोचते तक नहीं. मतलब ये यूज करने के बाद आपके मन में कुछ सवाल अपने आप आ जायेंगे. ब्रिटेन के एक ऑनलाइन स्टोर पर इसकी बिक्री रजिस्ट्रेशन के जरिए शुरू कर दी गयी है.

इन सवालों का जवाब देगा ये कंडोम

कंपनी का दावा है कि स्मार्ट कंडोम का इस्तेमाल यूजर को ये बता सकता है कि

1-संबंध कितनी देर तक बनाये गये.

2-यह कंडोम यह भी बतायेगा कि संबंध कितनी बार बनाये गये.

3-और दो संबंधों के बीच का अंतराल क्या रहा.

कंडोम से जुड़े माइनस पॉइंट-

इस कंडोम को भले ही स्मार्ट कंडोम कहा जाता है, लेकिन यह परिवार नियोजन का में कोई भूमिका नहीं निभाता.

क्या है स्मार्ट कंडोम-

स्मार्ट कंडोम एक रिंग है जो कंडोम के आधार वाले हिस्से पर फिट हो जाता है. मतलब ये कि अगर इस रेगुलर कंडोम के साथ प्रयोग नहीं किया गया तो यह संबंध जनित रोगों से न तो आपकी रक्षा करेगा और न ही परिवार नियोजन में ही कोई भूमिका निभायेग.

बार-बार इस्तेमाल करने की खूबी के साथ डेटा भी करता है स्टोर

कंपनी का दावा है कि इसे बार-बार इस्तेमाल में लाया जा सकता है. साथ ही यह नैनो चिप और सेंसर का इस्तेमाल कर आंकड़े जमा करता है. इसे ब्लूटूथ से जोड़ कर मोबाइल ऐप के जरिए इसके आंकड़े डाउनलोड किए जा सकते हैं. आंकड़े डाउनलोड होने के बाद खुद ही इससे डिलीट हो जाते हैं और ये फिर से इस्तेमाल के लिए तैयार हो जाता है. कंपनी के दिए ब्यौरे के मुताबिक स्मार्ट कंडोम को इस्तेमाल के पहले चार्ज करना पड़ता है.

आपको बता दें कि ये उत्पाद आनंद को बढ़ाने का काम नहीं करता. एक घंटे की चार्जिंग में यह 7-8 घंटे तक इस्तेमाल हो सकता है. इसके आंकड़े सिर्फ यूज़र तक ही सीमित रहेंगे, लेकिन इसे शेयर करने का विकल्प भी दिया गया है. एक साल की वॉरंटी के साथ इसकी कीमत है करीब 60 पाउंड यानी करीब 4800 रूपए.

Tags:    
Share it
Top