Home > राष्ट्रीय > मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद फिर रक्षा मंत्रालय संभालेंगे अरुण जेटली

मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद फिर रक्षा मंत्रालय संभालेंगे अरुण जेटली

 Arun Mishra |  2017-03-13 12:46:02.0  |  New Delhi

मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे के बाद फिर रक्षा मंत्रालय संभालेंगे अरुण जेटलीArun Jaitley (Photo: PTI)

नई दिल्ली : मनोहर पर्रिकर ने गोवा का मुख्‍यमंत्री बनने के बाद मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्‍तीफा सौंपा। पीएमओ ने उसके इस्‍तीफे को मंजूरी के लिए राष्‍ट्रपति के पास भेजा। राष्‍ट्रपति की इस पर मुहर के बाद वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार दे दिया गया है। उल्‍लेखनीय है कि जेटली पहले के पास पहले भी इस मंत्रालय का प्रभार था लेकिन बाद में मनोहर पर्रिकर के रक्षा मंत्री बनने के बाद उन्‍होंने इस प्रभार को छोड़ दिया था।

इससे पहले गोवा विधानसभा चुनाव के बाद तेजी से बदले सियासी घटनाक्रम में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया। अब वह 14 मार्च को शाम पांच बजे एक बार फिर गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बीजेपी को समर्थन देने वाली एमजीपी के नेता सुधीर ढवलीकर को उपमुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि पर्रिकर ने गोवा में राज्य सरकार की कमान संभालने के लिए सोमवार को ही रक्षा मंत्री पद से अपना इस्तीफा दिया। पर्रिकर मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार वह मंगलवार शाम 5.00 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण करेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहने की उम्मीद है।

भाजपा ने रविवार को पर्रिकर को गोवा में सरकार का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया था। अब गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा पर्रिकर सहित उनके मंत्रिमंडल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। सिन्हा ने पर्रिकर से शपथ ग्रहण के बाद गोवा विधानसभा में 15 दिनों के अंदर बहुमत साबित करने के लिए कहा है।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top