Home > राष्ट्रीय > दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे नए सीबीआई चीफ

दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे नए सीबीआई चीफ

 Arun Mishra |  2017-01-19 15:02:22.0  |  नई दिल्ली

दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा होंगे नए सीबीआई चीफ

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के कमिश्नर आलोक वर्मा सीबीआई के नए चीफ होंगे। पीएम मोदी ने सीबीआई डायरेक्टर पद के लिए वर्मा की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। जानकारी है कि वो 26 जनवरी के बाद नया पदभार संभालेंगे।

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली चयन समिति की बैठक में इस नियुक्ति पर मुहर लगी थी। इसकी जानकारी गुरुवार को मिली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व सीबीआई चीफ अनिल सिन्हा बीते 2 दिसबंर को रिटायर हुए थे। तभी इस बाद की चर्चा थी कि अगला चीफ कौन होगा ?

एजीएमयूटी कैडर के 1979 बैच के अधिकारी आलोक वर्मा तिहाड़ जेल के महानिदेशक के रूप में काम कर चुके हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के अलावा दिल्ली पुलिस में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इनमें डीसीपी (साउथ), जेसीपी (क्राइम ब्रांच), जेसीपी (नई दिल्ली रेंज), स्पेशल पुलिस कमिश्नर (इंटेलिजेंस) और स्पेशल पुलिस कमिश्नर (विजिलेंस) शामिल हैं।

आपको बता दें कि सीबीआइ चीफ का कार्यकाल दो साल का होता है। इनका चयन प्रधामनंत्री की अध्यक्षता वाली कमेटी करती है, जिसमें लोकसभा में विपक्ष के नेता एवं भारत के प्रधान न्यायाधीश होते हैं।

Tags:    
Share it
Top