Home > राष्ट्रीय > ईडी ने कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को किया गिरफ्तार, हवाला कनेक्शन आया सामने

ईडी ने कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को किया गिरफ्तार, हवाला कनेक्शन आया सामने

 Arun Mishra |  2016-12-28 07:05:05.0  |  नई दिल्ली

ईडी ने कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजर को किया गिरफ्तार, हवाला कनेक्शन आया सामने

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कोटक महिंद्रा बैंक के एक मैनेजर को हवाला व्यापारी पारसमल लोढ़ा और दिल्ली के वकील रोहित टंडन के साथ उसके कथित संपर्क को लेकर गिरफ्तार कर लिया। ईडी के सूत्रों ने बताया कि शाखा प्रबंधक आकाश को कथित तौर पर व्यापारी जे. शेखर रेड्डी और वकील रोहित टंडन के अमान्य 25 करोड़ रुपये से भी अधिक मूल्य के नोट बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने कहा, 'मैनेजर को मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है और हिरासत में लेने के लिए उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।' प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा द्वारा इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

नई दिल्ली की बैंक शाखा में 23 दिसंबर को आयकर विभाग ने भी छापेमारी की थी। हरियाणा निवासी आकाश को बुधवार दोपहर दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा। रियल एस्टेट और खनन व्यापारी लोढ़ा को हवाईअड्डे से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह मलेशिया फरार होने की कोशिश कर रहा था।

बैंक में नोटबंदी के बाद कई फर्जी बैंक एकाउंट से करोड़ों के लेनदेन का मामला सामने आया है। बैंक मैनेजर से ईडी की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। बता दें कि पारसमल लोढ़ा कोलकाता का बड़ा बिजनसमैन है और उसे मुंबई में 25 करोड़ के पुराने नोटों को नए में बदलते समय पकड़ा गया था और बाद में दिल्ली लाया गया था। फिलहाल ईडी की टीम बैंक मैनेजर से पूछताछ कर रही है।

Tags:    
Share it
Top