Home > राष्ट्रीय > टीवी शो 'फतेह का फतवा' पर बैन की याचिका, हाई कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

टीवी शो 'फतेह का फतवा' पर बैन की याचिका, हाई कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

 शिव कुमार मिश्र |  2017-02-21 06:47:01.0  |  नई दिल्ली

टीवी शो फतेह का फतवा पर बैन की याचिका, हाई कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

नई दिल्ली: पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह के टीवी शो 'फतेह का फतवा' के आने वाले एपिसोड्स पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने से जुड़ी याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को सरकार का पक्ष जानना चाहा। याचिका में आरोप लगाया गया है कि कार्यक्रम से दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा मिल रहा है।


जरुर पढ़ें तारिक फतह का हुआ फतवा हुआ फेल जब पब्लिक ने घेरा फिर क्या हुआ देखें वीडियो


चीफ जस्टिस जी रोहिणी और जस्टिस संगीता ढींगरा सहगल ने चैनल को भी नोटिस जारी किया है। चैनल से भी इस बारे में प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया है। बता दें कि इस याचिका में आरोप लगाया है कि टीवी प्रोग्राम के होस्ट कनाडाई नागरिक तारिक फतेह ने अपने शो के जरिए मुस्लिमों और गैर मुस्लिमों के बीच शत्रुता बढ़ाने की कोशिश की है।तारिक अपने विचारों के लिए विवादों में रहे हैं। दिल्ली में चल रहे उर्दू महोत्सव में सोमवार को उनके साथ हाथापाई की खबरें आई थीं।





उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि भीड़ में शामिल युवकों ने उन्हें 'मोदी का कुत्ता' कहा। वहीं, सोमवार को ही यूपी के ऑल इंडिया फैजान-ए-मदीना काउंसिल ने फतेह के सिर पर 10,786 रुपये के ईनाम का ऐलान किया।इससे पहले, जनवरी में फतेह ने बीएचयू के कुलपति पर उनका कार्यक्रम रोकने की कोशिश का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि जिस ऑडिटोरियम में कार्यक्रम होना था, उसकी बुकिंग कैंसल कर दी गई। जनवरी में ही कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्मद नुरुर रहमान बरकाती ने फतेह का गला काटने की धमकी दी थी। बरकाती ने एक टीवी कार्यक्रम में तारिक के एक स्टेटमेंट के जवाब में यह धमकी दी थी।

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top