Home > राष्ट्रीय > राजनाथ सिंह की सभी राज्यों से अपील, कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें

राजनाथ सिंह की सभी राज्यों से अपील, कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें

 Arun Mishra |  2017-04-21 06:43:29.0  |  New Delhi

राजनाथ सिंह की सभी राज्यों से अपील, कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को सभी राज्यों से अपील की है कि कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें, कश्मीरी भी अन्य लोगों के समान भारतीय नागरिक हैं।

राजनाथ सिंह ने बताया कि, 'कल शाम मुझे यह पता चल गया कि कुछ कश्मीरी युवाओं के साथ बुरा व्यवहार किया गया है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि यह सुनिश्चित करे कि किसी भी कश्मीरी युवा को देश के किसी भी हिस्से में अपमानित नहीं किया जाए, वे भी भारत का हिस्सा हैं। सिंह ने बताया कि कश्मीर के कई लोग भारत की सुरक्षा और समृद्धि में योगदान दे रहे हैं।'

आपको बतादें राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के गंगराड़ इलाके में छह कश्मीरी छात्रों के साथ बुधवार शाम अज्ञात लोगों ने मारपीट की। गंगराड़ थानाधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि निजी मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ये छात्र घरेलू सामान खरीदने गए थे। इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उनके नाम और पते पूछने के बाद मारपीट की। छात्रों की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। गौरतलब है कि मेवाड़ विश्वविद्यालय में जम्मू कश्मीर के करीब 800 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा, किसी भी कश्मीरी युवा को बुरा मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं सभी युवाओं से उनके भाई के रूप में विचार करने के लिए अपील करता हूं, वे हमारे देश के नागरिक हैं और हमारे परिवार के सदस्य हैं। लोगों को इस वास्तविकता को समझना चाहिए।

आपको बता दें हाल ही में मेरठ-देहरादून हाइवे पर 'कश्मीरियों यूपी छोड़ों' के पोस्टर भी लगाए गये थे। यह पोस्टर उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से लगाए गए थे।' जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी हैं। ऐसे में राजनाथ का यह बयान काफी अहम माना जा सकता है।'

गौरतलब है कि हाल ही में लगातार कश्मीर के हालात बिगड़े हैं, कुछ समय पहले कश्मीरी युवकों का भारतीय सेना के जवानों के साथ बदसलूकी करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कश्मीरी लोगों के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा है।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top